पुलिस के साथ अब सड़कों पर स्टूडेंट्स भी देंगे लोगों को यातायात नियमो की पालना करने की सीख


पुलिस के साथ अब सड़कों पर स्टूडेंट्स भी देंगे लोगों को यातायात नियमो की पालना करने की सीख

70 वोलेनटियर 3 पारियों में देंगे अपनी सेवा

 
traffic
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 24 नवंबर 2022 । कम्युनिटी पुलिसिंग को बढावा देने की नियत से उदयपुर पुलिस ने वोलेनटियर के रूप में स्टूडेंट्स को पुलिस के साथ जुडकर आमजन को यातायात नियमो की पालना और सड़क पर वाहन चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट के इस्तेमाल के जागरूक करने के लिए अपने साथ जोड़ा है। 

इसके चलते अब शहर के अलग-अलग चौराहे पर पुलिस जवानों के साथ पीली रंग की टी-शर्ट और सिर पर केप पहने अनुष्का क्लासेज के स्टूडेंट्स भी नजर आएँगे, जो चौराहे से बिना हेलमेट और 4 पहिया वाहन चालते समय सीट ब्लेट नहीं लगाने वालों को सभी यातायात नियमो के पालना के लिए प्रेरित करेंगे। 

इस अवसर पर बात करते हुए उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया की कम्युनिटी पुलिसिंग की इंगेजमेंट के तहत स्टूडेंट्स को वोलेनटियर बनाकर पुलिस के साथ जुड़ा गया है, उन्होंने कहा की पूर्व में भी कई बार एसा किया गया है और एक बार फिर जोड़ा गया है। 

शर्मा ने बताया की अनुष्का ग्रुप के करीब 70 स्टूडेंट इसमें हिस्सा लेंगे, इन वोलेनटियर को अलग से एक युनिफोर्म भी दी गई है। शर्मा ने कहा की शहर में पीक आवर्स में 3 चरणों में सुबह 9 बजे से 11 बजे, दिन में 1 बजे से 3 बजे तक और शाम को 4 बजे से 6 बजे तक उदयपुर की ट्रैफिक को सँभालने में पुलिस के साथ मिलकर अपनी भागीदारी देंगे। 

शर्मा ने कहा की ये एक प्रयास है की पुलिस लोगों के बीच और अपना आउटरीच बड़ा सके, और इसमें शामिल ये स्टूडेंट यातायात के नियमों की पलना करने और करवाने के लिए एक सन्देश वाहक के रूप में काम करेंगे, लोग इनसे सीखे की जो यातायात नियम हैं वो उनकी खुद की सुरक्षा के लिए है। 

जानकारी के अनुसार  साल 2020 में भी अनुष्का ग्रुप के स्टूडेंट्स ने चौराहो पर रहकर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने, लोगो को यातायात नियमो की पालना करने के लिए प्रेरित करने आदि के लिए अपना योगदान दिया था। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal