Dungarpur News: Collector ने Lodeshwar बांध तक शीघ्र पानी पहुंचाने के निर्देश दिए


Dungarpur News: Collector ने Lodeshwar बांध तक शीघ्र पानी पहुंचाने के निर्देश दिए

Sagwara में निर्माणाधीन टनल का किया निरीक्षण

 
Dungarpur

Dungarpur News 2 May: जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने गुरुवार को Mahi बांध का पानी भीखा भाई नहर से सागवाड़ा (Sagwara) तक पहुंचाने के लिए निर्माणाधीन लगभग 600 मीटर लंबी टनल का निरीक्षण किया। Sagwara में मसानिया तालाब के ऊपर बन रही टनल में अंदर जाकर Dungarpur जिला कलक्टर सिंह ने कार्य का अवलोकन किया और आवश्यक निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने गर्मी को देखते हुए जल्द से जल्द नहर का पानी लोडेश्वर बांध (Lodeshwar Dam) तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता फूल सिंह मीणा (Phool Singh Meena) ने बताया कि यदि परिस्थितियां अनुकूल रही, तो नहर का पानी सप्ताह भर में सागवाड़ा पहुंच जाएगा। यहां से पानी लोडेश्वर बांध में ले जाया जाएगा। जिला प्रशासन और जल संसाधन विभाग नहर की सफाई करवा रहा है। लोडेश्वर बांध में नहर का पानी पहुंचने पर सागवाड़ा शहर सहित आस-पास के 18 गांवों में पेयजल व्यवस्था सुदृढ़ होगी।  वहीं, इससे भविष्य में सागवाड़ा (Sagwara), आसपुर (Aspur), साबला (Sabla), गलियाकोट (Galiyakot) और चिखली (Chikhli) ब्लॉक के सैकड़ों गांवों में सिंचाई की सुविधा मिलेगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal