शिक्षक संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर संयुक्त निदेशक स्कूली शिक्षा को सौंपा ज्ञापन


शिक्षक संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर संयुक्त निदेशक स्कूली शिक्षा को सौंपा ज्ञापन 

ज्ञापन मे कुक कम हेल्पर, महात्मा गांधी के सफाई कर्मी और हेल्पर के जनवरी से बकाया मानदेय के भुगतान की भी मांग रखी

 
teachers assocaition
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 8 मई 2024 । शिक्षा मंत्री के हाल ही में दिए बयान में विद्यालय समय के अंदर शिक्षकों द्वारा मोबाइल का पूरी तरह प्रतिबंध लगाने के बाद राजस्थान पंचायती राज एवं माध्यमिक शिक्षक संघ कि प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह चौहान द्वारा जिला अध्यक्ष सतीश जैन के नेतृत्व में शिक्षक संयुक्त निदेशक स्कूली शिक्षा उदयपुर संभाग महेंद्र जैन को ज्ञापन सौंपा। 

शिक्षा मंत्री द्वारा दिए गए वक्तव्य की पालना में अपने अधीनस्थ सभी जिला शिक्षा अधिकारी, सीबीईओ तथा पीईईओ को पाबंद करने की मांग की है कि वह विद्यालय समय में किसी भी शिक्षक से किसी भी तरह की ना तो ऑनलाइन जानकारी मांगे और ना ही उन्हें ऑनलाइन कार्य करने के लिए बाध्य करें।  

उन्होंने संभाग भर के शिक्षकों के लंबे समय से स्थाईकरण, एसीपी एवं अन्य लंबित प्रकरणों को समयबद तरीके से पूर्ण करने उदयपुर संभाग में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की डीपीसी जो बकाया चल रही है उसके लिए शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी कर उसमें जो भी कमियां है उनको दूर करने की मांग भी की है ताकि भविष्य में पात्र शिक्षक डीपीसी से वंचित नहीं रहना पड़े।  

साथ ही ज्ञापन मे कुक कम हेल्पर, महात्मा गांधी के सफाई कर्मी और हेल्पर के जनवरी से बकाया मानदेय के भुगतान की भी मांग रखी । 

जैन ने उनकी सारी मांगों को उचित समय सीमा में पूरा करने का आश्वासन दिया "अगर विद्यालय में मोबाइल पर पूर्ण प्रतिबंध लगता है तो शिक्षक बालकों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षण कार्य करवा पाएंगे "

इस अवसर पर नवीन व्यास, कमलेश शर्मा, चंद्रशेखर परमार, निमेश नीमा, भेरूलाल कलाल, प्रेम सिंह भाटी, अरविंद मीणा, गजेंद्र शर्मा, रईस खान, हितेंद्र दवे, नरेश राव, नरेंद्र अवाना, प्रताप सिंह राजपूत, महेंद्र प्रजापत, अशोक मीणा आदि उपस्थित थे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal