दीपावली के चार दिन पहले तक नही मिला सैकड़ो शिक्षको को वेतन

दीपावली के चार दिन पहले तक नही मिला सैकड़ो शिक्षको को वेतन

ज्यादातर शिक्षको को अभी तक दीपावली का बोनस भी नही मिला

 
deepawali

शिक्षा विभाग में इस सत्र में कई विद्यालयों को क्रमोन्नत तो कई विद्यालयों को महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम का तो बना दिया परन्तु इन विद्यालयों में अधिशेष हुए शिक्षको का समायोजन आज दिनांक तक नही किया गया। 

साथ में शिक्षको की नई भर्ती की गई तथा टीएसपी से शिक्षको का नॉन टीएसपी क्षेत्र में, समायोजन भी किया गया था। इस नई व्यवस्था से उदयपुर जिले के सैकड़ो शिक्षको को दीपावली त्यौहार के चार दिन पहले तक किसी को एक महिने का तो किसी को दो महिने का वेतन नही मिला है और ना ही दीपावली का बोनस मिला है। 

वेतन व बोनस से वंचित शिक्षक आज राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह चौहान के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक एवं माध्यमिक आशा मांड़ावत से मिले और उन्होंने वेतन शीघ्र ही बकाया वेतन व बोनस दिलाने की मांग की है। 

चौहान ने बताया कि शिक्षा विभाग में कई सारे नवाचार किए गए उसके तहत् शिक्षको को ऑफ लाईन भी इधर उधर किया गया जिसका रिकार्ड शिक्षा विभाग के पास भी नही है ,अब शिक्षा विभाग के निदेशक द्वारा व्यक्तिगत प्रयास के बाद भी शिक्षको को दीपावली त्यौहार के चार दिन पहले तक सैकड़ो शिक्षको को एक और दो माह का बकाया वेतन नही दिला पाए है। साथ में दीपावली बोनस के आदेश के बाद भी जिले के ज्यादातर शिक्षको को बोनस राशि का भुगतान नही हुआ है ,ऐसे में इन शिक्षको के त्यौहार की खुशी में खलल पड़ना ही है। 

वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष सतीश जैन, प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन व्यास, जिला मंत्री कमलेश शर्मा, भैरूलाल कलाल, ललित पालीवाल, अरविन्द मीणा, निर्मला शर्मा, प्रकाश जैन, देवेन्द्र मीणा, महेन्द्र प्रजापत, निकेश मीणा आदि मौजूद थे। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal