शिक्षक भी करेंगे 3 मई तक वर्क फ्रॉम होम

शिक्षक भी करेंगे 3 मई तक वर्क फ्रॉम होम 

देर रात को सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन में शिक्षकों में असमंजस की स्थिति थी

 
शिक्षक भी करेंगे 3 मई तक वर्क फ्रॉम होम

विभाग की ओर जारी किए गए आदेशों की मुताबिक वर्क फ्रॉम होम करने वाले सभी कार्मिकों को मुख्यालय रहते हुए मोबाइल ऑन रखना होगा

राजस्थान के मुख्यमंत्री की ओर से जारी किए गए नई गाइडलाइन के अनुसार जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत राजस्थान के सभी शिक्षण संस्थाएं 3 मई तक बंद रहेगी। इस दौरान सभी शिक्षक वर्क फ्रॉम होम करेंगे। गौरतलब है कि देर रात को सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन में शिक्षकों में असमंजस की स्थिति थी।

गाइडलाइन में स्कूल बंद रखने की बात कही गई थी लेकिन शिक्षकों को स्कूल आना है या नहीं यह स्पष्ट नहीं था। इसके बाद राजस्थान में स्कूल खुले और शिक्षक स्कूल आए। जिसके बाद गोविंद डोटासरा ने शिक्षकों के लिए नए आदेश जारी किए। विभाग की ओर जारी किए गए आदेशों की मुताबिक वर्क फ्रॉम होम करने वाले सभी कार्मिकों को मुख्यालय रहते हुए मोबाइल ऑन रखना होगा। कार्मिक और शिक्षक जिनकी ड्यूटी कोविड में लगाई गई है। उन्हें उसी के मुताबिक काम करना होगा। जिन शिक्षक की अनिवार्य सेवा / अन्य सेवा हेतु ड्यूटी नहीं लगी हुई है।

वे समस्त शिक्षक अपने घर से ही परिक्षा परिणाम तैयार करने के साथ विभाग की ओर से संचालित स्माइल, स्माइल 2 और ई कक्षा के कार्यक्रम के तहत स्टूडेट्स से सम्पर्क में रहेंगे।

उल्लेखनीय है की शहर के कई नामी स्कूल बच्चो को ऑनलाइन पढ़ाने के लिए टीचर्स को स्कूल में बुला रहे है , जबकि स्कूल आये बगैर भी टीचर्स बच्चो को घर से ऑनलाइन पढ़ा सकते है। नाम न बताने की शर्त पर एक शिक्षक ने अवगत करवाया की उनके स्कूल में अन्य शिक्षक संक्रमित भी आ चुके है उसके बावजुद भी उन्हें स्कूल में बुलाया जाता है जबकि वह घर से भी ऑनलाइन क्लास लेने में सक्षम है।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal