Wall City में पानी में गुणवत्ता की शिकायत पर मौके पर पहुंची विभागीय टीम


Wall City में पानी में गुणवत्ता की शिकायत पर मौके पर पहुंची विभागीय टीम

उचित कार्यवाही के बाद शुद्ध पेयजल आपूर्ति शुरू

 
water problem in wall city

उदयपुर 31 मई 2024। उदयपुर के वॉल सिटी (Wall City) में पानी की गुणवत्ता में शिकायत मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंचकर प्रभावी कार्यवाही करते हुए शुद्ध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की। 

जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल के निर्देशानुसार जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (PHED) व उदयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारी व अनुबंधक फर्म L&T कंपनी द्वारा पाइप लाइन वॉश के साथ उचित कार्यवाही की गई। पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता ललित कुमार नागौरी ने बताया कि वर्तमान में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जा रही है।

नागौरी ने बताया कि मीरा नगर हाउसिंग बोर्ड से मीरा नगर होने वाली जलापूर्ति में आ रहे व्यवधान को दूर कर जलापूर्ति सुचारू करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि गत सप्ताह विद्युत व्यवधान के कारण कम दबाव से जलापूर्ति हुई। वहीं 8 इंच व्यास का वाल खराब हो जाने पर इसे दुरस्त करवा सुचारू रूप से जलापूर्ति की गई।

उल्लेखनीय है कि उदयपुर के वॉल सिटी एरिया में अमृत 1.0 एवं स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तहत स्वीकृत कार्यों का क्रियान्वयन उदयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा कराया गया है। वर्तमान में इस क्षेत्र में जलापूर्ति संचालन-संधारण में उदयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा ही किया जा रहा है। इस क्षेत्र में 31 डीएमए में से 14 डीएमए प्रतिदिन एवं 17 डीएमए में एकांतर दिवस पर उदयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा जलापूर्ति सुचारू रूप से की जा रही है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal