उदयपुर में दिन का तापमान बढ़ा, फतहसागर पर दिखा लॉकडाउन सा नज़ारा

उदयपुर में दिन का तापमान बढ़ा, फतहसागर पर दिखा लॉकडाउन सा नज़ारा 

मार्च में मध्य में ही बनने लगे मई-जून जैसे हालात

 
Fatehsagar

उदयपुर में दिन का अधिकतम का तापमान 38.8 डिग्री पर पहुंचा

उदयपुर 17 मार्च 2022। झीलों की नगरी में मार्च के मध्य में गर्मी ने तीखे तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। उदयपुर में दिन का अधिकतम का तापमान 38.8 डिग्री पर पहुंच गया हैं। वहीं न्यूनतम तापमान भी 17 डिग्री के पार है। गर्मी के तीखी तेवर देखने के साथ ही आमजन की दिनचर्या में बदलाव आने लगा हैं। हालांकि अल सुबह हल्की ठंडक का असर बरकरार हैं। 

fs
फतहसागर पर दिखा लॉकडाउन सा नज़ारा

FS

वहीं उदयपुर में अपनी सुंदरता के लिए जाने वाली फतहसागर झील पर गर्मी होने के कारण पर्यटक नहीं दिखाए दिए। आज झील किनारे और पाल पर सन्नाटा पसरा हुआ था। दोपहर के समय सूनी पड़ी फतहसागर के किनारे एक बार फिर लॉकडाउन सा नज़र आने लगा। वहीँ शहर में दिन में तेज धूप चुभने लगी हैं। 

fatehsagar

मौसम विभाग के अनुसार इस बार पारा 50 डिग्री तक पहुंचने की संभावना हैं। मौसम विभाग का कहना है कि इस सीजन में तेज हवाएं, धूलभरी आंधियां चलती हैं। इससे तापमान स्थिर रहता हैं। 

fatehsagar

मौसम विभाग का कहना है कि पाकिस्तान और ईरान  की ओर से पश्चिमी राजस्थान की ओर प्रति चक्रवाती तंत्र का असर बना हुआ है। इसके चलते प्रदेश के कई जिलों में लू चल रही है। इसी से राजस्थान के कई ज़िलों का पारा 40 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का तापमान में उतार-चढ़ाव रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal