चित्तौडग़ढ़ ज़िले के पहूँना में दो पक्षों के बीच तनाव

चित्तौडग़ढ़ ज़िले के पहूँना में दो पक्षों के बीच तनाव

भारी पुलिस बल तैनात 

 
pahuna

चित्तौडग़ढ़ ज़िले के पहूँना में दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति बन गई। जहाँ एक धार्मिक जुलूस के दौरान मंगलवार रात को दो पक्षों के बीच मारपीट और पथराव हो गया। इससे लगभग 8 से 10 लोग घायल हो गए। विशेष समुदाय के कुछ युवकों ने जुलूस पर पथराव कर दिया, जिसके बाद माहौल खराब हो गया। बाद में दोनों पक्षों के बीच आमने सामने से पत्थरबाजी हुई। सूचना पर ही एसपी सुधीर जोशी, गंगरार डीएसपी रविन्द्र प्रताप सिंह, राशमी थानाधिकारी श्यामराज मय जाब्ता और आसपास के थानों का जाब्ता मौके पर पहुंचा।

जिला मुख्यालय से भी पुलिस जाब्ता भेजे गए। जानकारी पर कपासन विधायक भी मौके पर पहुंच कर देर रात तक मामले को हैंडल कर रहे थे। मामला राशमी थाना क्षेत्र के पहुंना कस्बे का हैं।

हर दशम को निकाली जाती है बेवाण

कस्बे में हर दशमी पर बड़े मंदिर से धार्मिक जुलूस निकाला जाता है। उज्जैन के महाकाल के तर्ज पर बेवाण निकल जाती है। मंगलवार रात के करीब 9 बजे जुलूस कस्बे का भ्रमण कर रहा था। वहीं, इसी दौरान विशेष समुदाय के कुछ युवकों ने जुलूस निकालने को लेकर आपत्ति जताई। जिससे माहौल खराब हो गया। विरोध करने पर रत्न जीनगर नाम के युवक की पिटाई कर दी। युवक के कान में चोट लगी। उसका प्राथमिक इलाज करवाकर भीलवाड़ा रेफर कर दिया।

अचानक शुरू कर दिया पथराव

कुछ देर शांत रहने के बाद विशेष समुदाय के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। सामने से दूसरे पक्ष ने भी पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस पत्थरबाजी की घटना से 8 से 10 लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही राशमी थानाधिकारी श्यामराज मय जाब्ता पहुंचे। तनाव की हालत देखते हुए इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई। 

मौके पर एसपी सुधीर जोशी, गंगरार DSP रविन्द्र प्रताप सिंह पहुंचे। आसपास के थानों और मुख्यालय से जाब्ता बुलाया गया। राशमी एसडीएम गोविंद सिंह, कपासन विधायक अर्जुन लाल जीनगर भी मौके पर पहुंचे। देर रात तक दोनों पक्षों से लगातार बातचीत की गई। क्षेत्र में आगजनी होने की भी सूचना आ रही है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal