नहीं लग रहा कोई लॉकडाउन - जिला कलेक्टर ने किया खंडन

नहीं लग रहा कोई लॉकडाउन - जिला कलेक्टर ने किया खंडन 

तेज़ी से फैलते कोरोना के संक्रमण के साथ साथ फेक न्यूज़ भी हो रही है तेज़ी से वायरल 

 
नहीं लग रहा कोई लॉकडाउन - जिला कलेक्टर ने किया खंडन

आज दोपहर में जहाँ सोशल मीडिया पर 649 लोगो के पॉजिटिव होने की सूचना वायरल हो रही थी।  वहीँ अब शाम होते होते 7 दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन की अफवाह का मैसेज वायरल हो रहा है।

उदयपुर 8 अप्रैल 2021।  शहर में जिस रफ़्तार से कोरोना के केस बढ़ रहे है उसी तेज़ी से सोशल मीडिया पर अफवाहों और फेक मेसेजेस का बाजार भी गर्म हो चला है. आज दोपहर में जहाँ सोशल मीडिया पर 649 लोगो के पॉजिटिव होने की सूचना वायरल हो रही थी।  वहीँ अब शाम होते होते 7 दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन की अफवाह का मैसेज वायरल हो रहा है। जिसका जिला कलेक्टर ने खंडन किया है।  

दिन में 649 लोगो के पॉजिटिव होने की खबर का भी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने खंडन किया था और अंततः शाम को 497 कोरोना पॉजिटिव की सही रिपोर्ट आई।  इसी प्रकार शाम के बाद लॉकडाउन की अफवाह वाला मैसेज वायरल हो रहा है जिसका जिला कलेक्टर ने खंडन किया है। 

जिला कलेक्टर चेतन राम देवड़ा ने बताया उदयपुर शहर में लॉकडाउन लगाने की अफवाह चल रही है उसका खंडन करता हूँ, परन्तु मैं आपसे अपील करूँगा की कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करे, मास्क लगाए, हाथो को धोते रहे, नियमित सेनेटाइज़ करे और कोरोना एप्रोप्रिएट व्यवहार करे, मुझे उम्मीद है आप सब लोगो की जागरूकता और सजगता से हम कोरोना पर नियंत्रण कर लेंगे। 

हालाँकि यह बात सच है की उदयपुर शहर में कोरोना तेज़ी से कोरोना पैर पसार रहा है।  पिछले आठ दिनों में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1996 हो गया है और कुल कोरोना के मरीज़ 15288 हो चुके है।  एक्टिव केस की संख्या में लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है वर्तमान में 2239 एक्टिव केस है।  जबकि 140 लोग अपनी जान भी गँवा चुके है।  ऐसे में किसी भी सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।  इसलिए जनता को बहुत ही सजग रहना होगा।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal