नए कार्गो टर्मिनल की सौगात भी जल्द मिलेगी, इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने को रफ्तार से कर रहे काम :एयरपोर्ट डायरेक्टर नंदिता

नए कार्गो टर्मिनल की सौगात भी जल्द मिलेगी, इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने को रफ्तार से कर रहे काम :एयरपोर्ट डायरेक्टर नंदिता

आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मनाया: महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर महाराणा प्रताप के वंशज का व्याख्यान
 
maharana pratap airport udaipur
स्वतंत्रता संग्राम की ज्वाला महाराणा प्रताप के प्रतापी इरादों की देन, मेवाड़ की माटी आदर्श परंपराओं की रक्षा के लिए कभी दीवार बनकर उठती तो कभी गलकर नदी जल को रक्तिम कर देती है : लक्ष्यराज सिंह मेवाड़

उदयपुर 2 जुलाई 2021। महाराणा प्रताप एयरपोर्ट डबोक पर शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मनाया गया। महोत्सव के मुख्य वक्ता मेवाड़ राजपरिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम की ज्वाला महाराणा प्रताप के प्रतापी इरादों की देन है। महाराणा प्रताप विदेशी दासता के आगे अनम्र रहे और उन्होंने प्राणपण से अपने अहद को निभाया। प्रताप के संकल्प का साथ प्रत्येक भारतीय ने क्षेत्र-जाति-विरादरी आदि से ऊपर उठकर दिया। 

नए कार्गो टर्मिनल की सौगात भी जल्द मिलेगी, इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के रफ्तार से काम कर रहे : एयरपोर्ट डायरेक्टर नंदिता
एयरपोर्ट डायरेक्टर नंदिता भट्ट ने बताया कि उदयपुर एयरपोर्ट पर कोरोनाकाल में कार्गो सेवा बहाल होने से मेवाड़ के हैंडीक्राफ्ट कारोबार को दक्षिण भारत में नया बाजार मिला है। वहीं मेवाड़ के लिए दिल्ली-मुंबई-बैंगुलरू-अमदाबाद आदि शहरों से प्रतिदिन हर सेग्मेंट का कार्गो त्वरित गति आ रहा है। अब कार्गो टर्मिनल की नई बिल्डिंग की सौगात भी जल्द मिलने वाली है। उदयपुर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की दिशा में काम तेज रफ्तार के साथ किए जा रहे हैं। इस दौरान सीआईएसएफ के कमांडेंट अतुल भनोत्रा, उदयपुर एयरपोर्ट के डीजीएमसीएनएस महावीर सिंह आदि मौजूद थे।

आजादी का 75वां अमृत महोत्सव के अवसर पर महोत्सव के मुख्य वक्ता मेवाड़ राजपरिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह ने कहा कि मेवाड़ स्वाधीनता की अमर ज्वाला को बनाए रखने वाली जीवंत रियासत रही है। मेवाड़ की माटी में वह तासीर है जो अपनी मर्यादा और अपने आदर्श और अपनी आदर्श परंपराओं की रक्षा के लिए कभी दीवार बनकर उठती है तो कभी गलकर नदी जल को रक्तिम कर देती है। 

उन्होंने आगे कहा कि उदयपुर एयरपोर्ट नित-नए आयाम स्थापित करता जा रहा है। मेवाड़ के लिए गौरव की बात है कि देश के प्रमुख 57 एयरपोर्ट को पछाड़ कर हमारा उदयपुर एयरपोर्ट ग्राहक संतुष्टि में देश में नंबर-1 है। उन्होंने ने सभी नागरिकों से प्रगतिशील भारत बनाने में अपने-अपने क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने का आह्वान किया। समारोह के बाद एयरपोर्ट परिसर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा के पास वृक्षारोपण किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal