चाँद के हुए दीदार, कल मनाएगा मुस्लिम समुदाय ईद


चाँद के हुए दीदार, कल मनाएगा मुस्लिम समुदाय ईद 

आज रविवार को ईद का चाँद दिखाई दिया और कल देशभर में ईदुल फितर का त्यौहार मनाया जाएगा।
 
चाँद के हुए दीदार, कल मनाएगा मुस्लिम समुदाय ईद
UT WhatsApp Channel Join Now
आवाम से अपील की है कि सभी मुस्लिम भाई ईद की नमाज अपने अपने घरों पर ही अदा करें और बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकल कर प्रशासन और सरकार का सहयोग करे।

उदयपुर 24 मई 2020। राजस्थान स्टेट हज कमेटी के संयोजक जहीरुद्दीन सक्का ने प्रेस नोट जारी करते हुए बताया की आज रविवार को ईद का चाँद दिखाई दिया और कल देशभर में ईदुल फितर का त्यौहार मनाया जाएगा। सक्का ने सभी देशवासियों को मुबारक बाद पेश कर देश में अमन चैन की दुआ करने का आग्रह किया।

और साथ ही कोविड-19 लाॅक डाउन में प्रशासन के आदेशों का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में रहकर नमाज़ अदा करे, अपने घरो से बाहर ना निकले, अपने हाथों को साबुन से धोये, एक साथ जमा होकर भीड़ एकत्र ना करे और लाॅक डाउन में प्रशासन द्वारा दिये गये निदेर्शो की पालना करें।

मुस्लिम लाइफ केयर के मुस्तफा शेख ने बताया की कोविड19 के देश मे होने कारण बीते वर्षो से अधिक लोगो ने इस रमज़ान माह में रोजे ओर नमाज़ अदा की यह ईद को सभी बहुत सादगी से मनाने की अपील की है। जो खर्च ईद पर किया जाता है उस खर्च को अपने आसपास गरिब व्यक्ति की मदद करे। 

सभी इस ईद पर गले लग कर मुसाफ़ा न कर सोशल डिस्टेन्स रख कर मुबारकबाद पेश करेंगे सोशल मीडिया के सहारे सभी रिश्तेदार ओर मिलने को मुबारकबाद पेश करेंगे और अल्लाह से दुआ करते है कि इस देश से यह बीमारी जल्द खत्म हो।  

जगनागरिक सेवा समिति गरीब परिवारों के साथ मनाएंगे ईद

जग नागरिक सेवा समिति के पदाधिकारियों की आज ऑनलाइन विडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक आयोजित की गई जिसमें यह निर्णय लिया गया कि दिनांक 25 मई सोमावार को समिति के पदाधिकारी बेड़वास स्थित कच्ची बस्ती में गरीब परिवारों के साथ ईद मनाएंगे व इस अवसर पर इन गरीब परिवारों को ईद के अवसर पर भोजन व विषेश पकवान वितरीत किया जाएगा। साथ ही सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया है कि इस साल ईद की कोई भी खरीदारी नहीं करेगा और न ही नये कपड़े पहनेगा।  

अपने और अपने परिवार पर ईद के मौके पर होने वाले खर्च से इस बार जरुरतमंद परिवारों की मदद की जाएगी। जो लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक जारी रहेगी। साथ ही आवाम से अपील की है कि सभी मुस्लिम भाई ईद की नमाज अपने अपने घरों पर ही अदा करें और बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकल कर प्रशासन और सरकार का सहयोग करे।

विडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान समिति संस्थापक अख्तर अली सिद्दीकी, प्रदेश युथ अध्यक्ष मोहम्मद इस्माइल, महिला जिलाध्यक्ष रेहाना हबीब, महिला संयोजक मीना शर्मा, शब्बीर गुजराती, इब्राहिम बोहरा, शहर अध्यक्ष इकबाल खान, जिलाध्यक्ष  चांद मोहम्मद, रोहिल पठान और एजाजुद्दीन खोलिया ने अपने विचार रखे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal