Udaipur youth set out on foot to tilak Rahul Gandhi from the soil of Haldighati

हल्दीघाटी की मिटटी से राहुल गाँधी को तिलक करने उदयपुर नौजवान निकला पैदल यात्रा पर

हल्दीघाटी की मिटटी से राहुल गाँधी को तिलक करने उदयपुर नौजवान निकला पैदल यात्रा पर

राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा में होगा शामिल   

 
mobin sindhi

उदयपुर 8 नवंबर 2022 । उदयपुर का एक नौजवान मोबिन मुहम्मद सिन्धी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित होकर उदयपुर से उनको मेवाड़ की मिट्टी से तिलक कर उनकी इस यात्रा को सफल बने रहने की कामना करने की नियत से उदयपुर के हल्दीघाटी से पैदल ही निकल पड़े हैं। 

इस बारे में मोबिन का कहना हैं 3 दिसम्बर को राहुल गांधी की यात्रा का राजस्थान में प्रवेश प्रस्तावित है, इस दौरान उनकी जहाँ भी गांधी से मुलाक़ात होती है तो वो उनसे मुलाक़ात कर उनके इस मिशन में अपना योगदान देते हुए उन्हें मेवाड़ के हल्दीघाटी की मिटटी से तिलक कर उनकी इस अनोखी पैदल यात्रा के  सफल होने की कामना करेंगे और आगे की गांधी की इस यात्रा में उनके साथ शामिल हो जाएंगे।  

mobin sindhi

मोबिन ने अपनी इस यात्रा की शुरुआत मंगलवार को हल्दीघाटी से शुरू की और रोज करीब 20 किलोमीटर की यात्रा करने का एक लक्ष्य लेकर वो निकले है। इस यात्रा के पीछे की प्रेरणा के बारे बताते हुए मोबिन ने कहा की वो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से काफी प्रभावित हुए है, उनका कहना है की कांग्रेस पार्टी एक मात्र एक एसी पार्टी है जिसने कभी किसी की उपेक्षा नहीं की है, कभी जाति, धर्म, क्षेत्रवाद की राजनीती नहीं की और फिलहाल देश में एक अराजकता का माहौल है चाहे वो मज़हब के नाम पर, भाषा के नाम पर, उसी के खिलाफ राहुल गांधी ने उनकी ये भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है और ये उनका एक सराहनीय कदम हैं। 

mobin sindhi

अपनी पैदल यात्रा के बारे में बताते हुए मोबिन ने कहा की जिस तरह मेवाड़ के महान शासक महाराणा प्रताप ने 36 कौमो को अपने साथ रखकर स्वाभिमान की लड़ाई लड़ी थी तो उसी वीर भूमि हल्दी घाटी की मिट्टी अपने साथ लेकर वो जा रहे है और और राहुल गांधी की ये जो भारत को जोड़ने की एक अनोखी पहल है उस पहल में उन्हें शामिल करने के लिए इस वीर भूमि की मिट्टी से उनका तिलक करेंगे। 

उन्होंने कहा की नफरतें ख़तम करने की राहुल गांधी की जो लड़ाई का आगाज किया हैं उसमे वह भी अपना योगदान देना चाहते है इसी सोच से वो इस पैदल यात्रा पर निकले है और राजस्थान की सीमा में वह राहुल गांधी से मिलकर उन्हें तिलक करेंगे और फिर उनके आगे के सफ़र में उनके साथ हो जाएंगे। पहले दिन मोबिन ने 18 किलोमीटर की अपनी यात्रा ख़तम कर नाथूद्वारा में रात रुकने का निर्णय किया है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web