डूंगरपुर-29 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे

डूंगरपुर-29 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

डूंगरपुर ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
news from dungarpur, dungarpur  news, latest news from dungarpur

News-डूंगरपुर से 189 वरिष्ठ नागरिक रामेश्वरम के लिए रवाना

डूंगरपुर, 29 फरवरी। वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत गुरूवार को डूंगरपुर से 189 वरिष्ठ नागरिकों का दल विशेष ट्रेन से रामेश्वरम के लिए रवाना हुआ। जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह, समाजसेवी प्रभु पण्ड्या, बंशीलाल कटारा सहित अन्य अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इससे पहले डूंगरपुर रेलवे स्टेशन परिसर पर वरिष्ठ नागरिकों का स्वागत किया गया और यात्रा के संबंध में आवश्यक जानकारी दी गई। 

इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से यह बहुत अच्छी पहल है। तीर्थ यात्रा का अनुभव सबके लिए एक यादगार अनुभव होगा। जिला कलक्टर ने सबकी यात्रा मंगलमय होने की कामना की। समाजसेवी प्रभु पण्ड्या ने राज्य सरकार की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त किया। 

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा को लेकर पूरे जिले में उत्साह का माहौल है। गांव-गांव से हमारे बुजुर्ग तीर्थ यात्रा पर जा रहे हैं, इससे घर-घर में आध्यात्मिकता का संचार हुआ है। इस अवसर पर समाजसेवी विमल सोनी, धर्मपाल जैन, सहायक आयुक्त देवस्थान गौरव सोनी, निरीक्षक देवस्थान शिवराज सिंह राठौड़ भी उपस्थित थे।

जय श्री राम की गूंज के बीच अपनों ने किया विदा

डूंगरपुर रेलवे स्टेशन पर वरिष्ठ नागरिकों में तो तीर्थ यात्रा को लेकर भी तो उत्साह था ही, परिजनों की आंखों में भी खुशी साफ देखी जा सकती थी। सभी ने अपने बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया और तीर्थ यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी। वरिष्ठ नागरिकों पर फूल बरसाते हुए ढोल बजाकर ट्रेन में बैठाया गया। इस दौरान जय श्री राम की गूंज से पूरा माहौल आध्यात्मिकता से सराबोर हो गया। जिला कलक्टर व अन्य अतिथियों ने ट्रेन के कोच में स्थापित मंदिर में नारियल चढ़ाकर यात्रा मंगलमयी होने की कामना की। ट्रेन में तीर्थ यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के लिहाज से व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया और आवश्यक निर्देश दिए। सभी वरिष्ठ नागरिकों ने मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त किया।

News-जिला कलक्टर सिंह ने किया पुलिस थाना चौरासी व पंचायत समिति झौंथरी का औचक निरीक्षण

डूंगरपुर, 29 फरवरी। जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने गुरूवार को पुलिस थाना चौरासी एवं पंचायत समिति झौंथरी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने पुलिस थाने में गार्ड ऑनर से सलामी ली तथा उसके पश्चात् उन्होंने थाने में रिकार्ड देखकर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। जिला कलक्टर ने पंचायत समिति झौंथरी में कक्षों का औचक निरीक्षण कर रिकार्ड को समय पर ऑनलाइन कर और कोई भी रिपोर्ट लंबित नहीं रखने के निर्देश दिए।

News-आत्मविश्वास से आत्मरक्षा करेगी बेटियां, शिविर 6 मार्च तक

डूंगरपुर, 29 फरवरी। मुसीबत के समय में मदद के लिए किसी का इंतजार करने के बजाय अपनी सुरक्षा खुद करने के लिए आत्मनिर्भर होना बहुत जरूरी हैं। इसी संदेश के साथ पीएम श्री योजना के तहत 26 फरवरी से 6 मार्च तक पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय ठाकरड़ा डूंगरपुर में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुण सिखाए जा रहे हैं। विद्यालय की सभी 236 छात्राएं आत्मरक्षा के दांव सीख रही हैं।

विद्यालय के प्राचार्य अब्दुल अजीज ने बताया कि इस शिविर के माध्यम से छात्राएं मुसीबत के समय इस छोटे-छोट दांव से किसी भी शरारती तत्व को कठोर सबक सिखा सकती हैं। उप प्राचार्य दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि छात्राओं को वर्तमान समय की परिस्थितियों में आत्मरक्षा के गुण आना अति-आवश्यक  हैं। रेजिस्टेंस कराटे अकादमी, बांसवाड़ा की सुश्री निशा वडकिया ने विभिन्न तकनीक एवं मुसीबत के समय असामाजिक तत्वों से लडने का प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं। शिविर का संचालन विद्यालय की शारीरिक शिक्षिकी पूनम गर्ग के निर्देशन में आयोजित किया जा रहा हैं।

News-वरिष्ठ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रमेश बासोड़ की सेवानिवृति पर दी विदाई

डूंगरपुर, 29 फरवरी। सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय, डूंगरपुर के वरिष्ठ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रमेश बासोड़ का गुरूवार को सेवानिवृत हुए। सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय में आयोजित एक साधे समारोह विभाग के सहायक निदेशक श्रीमती छाया चौबीसा और सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी विपुल शर्मा ने माल्यार्पण एवं श्रीफल भेंटकर उनका अभिनंदन किया और पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा के साथ राजकीय सेवा पूर्ण करने पर उनको बधाई एवं उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कार्यालय के सहायक जनसम्पर्क अधिकारी मोहनलाल खराड़ी, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हरिराम मीणा, योगेश कुमार डेण्डोर, कम्प्यूटर ऑपरेटर मोहम्मद अंजार कुरैशी सहित मौजूद रहे।

News-चिखली में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता

डूंगरपुर, 29 फरवरी। नेहरू युवा केन्द्र खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ब्लॉक चिखली के गांव कुंआ में आयोजित किया गया। जिला युवा अधिकारी प्रदीप कुमार मीणा ने बताया कि जिसमें वॉलीबॉल में 6 टीमों ने भाग लिया। 

कबड्डी में 8 टीमों ने भाग लिया। 200 मीटर दौड़ में 50 युवा ने भाग लिया। 400 मीटर दौड़ में 70 युवा ने भाग लिया, जिससे कबड्डी में क्लब चिखली विजेता रही। उप विजेता पारड़ा दरियाटी रही। वॉलीबॉल में विजेता धनगांव रही। उप विजेता सेण्डोला रही। 200 मीटर दौड़ में कल्पेश अंबालाल गोदा प्रथम रहे व द्वितीय अनिल मोहनलाल पारगी रहे। 400 मीटर दौड़ में प्रथम दिलीप नानालाल डामोर रहे व द्वितीय बलवंत गोदा रहे। 

जिसमें मुख्य अतिथि राहुल कटारा अध्यापक एवं विशिष्ट अतिथि पोपट डामोर अध्यापक रहे। कबड्डी में रेफरी महेश बागडि़या रहे। वॉलीबॉल में रेफरी भरत रहे। खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ब्लॉक चिखली के एनवाईसी प्रताप बुज पूर्व एनवाईसी धनराज भमात, बाबूलाल ताबियाड, चंदूलाल रोत, गणेश रोत, व्यवस्थापक उमेश पारगी मौजूद रहे।


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal