राजसमंद-15 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे


राजसमंद-15 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Rajsamand

News-रेलवे परियोजना के तहत भूमि अधिग्रहण पर हितधारक दे सकते हैं आपत्ति

राजसमंद। एसडीओ अर्चना बुगालिया ने बताया कि उप मुख्य अभियंता (निर्माण) द्वितीय. (उत्तर पश्चिम रेलवे) भारत के राजपत्र अधिसूचना दिनांक 17.01.2024 के अनुसार तथा समाचार पत्रों में दिनांक 26.01.2024 को प्रकाशित, उत्तर पश्चिम रेलवे के नाथद्वारा-देवगढ़ मदारिया आमान परिवर्तन की विशेष रेल परियोजना हेतु उपखंड क्षेत्र राजसमंद के ग्राम आसोटिया, धोइंदा, एमडी, नौगामा, खेमा खेड़ा, आकोदिया का खेड़ा, कुंवारिया, खाखलिया खेड़ा, घाटी, सोनियाणा, भावा, तरसिंगरा एवं प्रतापपुरा में अधिग्रहित की जाने वाली भूमि से संबंधित इच्छुक व्यक्तियों, काश्तकारों को सूचित किया गया है कि रेल परियोजना में अधिग्रहित की जा रही भूमियों के लिए ड्राफ्ट अवार्ड तैयार कर लिए गए हैं। यदि किसी हितधारक को कोई आपत्ति है तो वह अपनी आपत्ति उपखंड कार्यालय, राजसमंद में दिन में प्रस्तुत कर सकता है। इसके पश्चात अंतिम भुगतान प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

News-जिला कलक्टर ने पोस्टल बैलट से डाला वोट

राजसमंद जिला कलक्टर डॉ भंवरलाल ने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में सोमवार को पोस्टल बैलट के माध्यम से मतदान किया। मतदान के पश्चात जिला कलक्टर ने आमजन से भी आगामी 26 अप्रैल को मतदान अवश्य करने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर वोट महत्वपूर्ण है। सभी नागरिक लोकतंत्र में अपनी भूमिका का निर्वहन करते हुए 26 अप्रैल को मतदान अवश्य करें।

News- 101 वर्षीय श्री केसर सिंह ने किया होम वोटिंग से मतदान

राजसमंद 14 अप्रैल। लोकसभा चुनाव के तहत रविवार को कई चिन्हित मतदाताओं ने होम वोटिंग से अपना मतदान किया और लोकतंत्र में एक सजग नागरिक के रूप में अपनी भूमिका निभाई। जिले के फरारा भाग संख्या 71 के 101 वर्षीय श्री केसर सिंह ने होम वोटिंग के माध्यम से अपना मतदान किया। उन्होंने कहा कि वह अपने जीवन में हमेशा मत देकर एक सजग नागरिक के रूप में अपनी भूमिका निभाते रहे हैं और अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि होम वोटिंग का उपयोग कर घर से मतदान देकर उन्हें काफी अच्छा महसूस हो रहा है। उन्होंने 26 अप्रैल को हर व्यक्ति विशेषकर युवाओं से मतदान अवश्य करने की अपील की है।

News-92 वर्षीय नाहर सिंह ने घर से डाला वोट

राजसमंद संसदीय क्षेत्र में होम वोटिंग के तहत मतदान का सिलसिला जारी है। राजसमंद संसदीय क्षेत्र के राजसमंद विधानसभा क्षेत्र के भाग संख्या 36 के 92 वर्षीय श्री नाहर सिंह ने घर से होम वोटिंग की सुविधा का उपयोग करते हुए अपना मतदान किया। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को लोकतंत्र में अपनी भागीदारी जरूर निभानी चाहिए और वोट जरुर डालना चाहिए। उन्होंने सभी मतदाताओं से 26 अप्रैल को मतदान अवश्य करने की अपील की है। उन्होंने होम वोटिंग की सुविधा के लिए भारत निर्वाचन आयोग का आभार व्यक्त किया है।

News-कुंभलगढ़ की 90 वर्षीय चंद्रीबाई ने घर से दिया वोट

राजसमंद। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चिन्हित पात्र मतदाताओं को होम वोटिंग की सुविधा प्रदान की गई है। राजसमंद संसदीय क्षेत्र के कुंभलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भाग संख्या 37 की 90 वर्षीय वृद्धा श्रीमती चंद्रीबाई ने रविवार को होम वोटिंग से मतदान किया।

चंद्रीबाई ने कहा कि उन्होंने हर चुनाव में वोट दिया है और वह वोट देने का अवसर कभी नहीं चूकती। उन्होंने कहा कि उन्हें जब यह पता चला कि वह अपने घर से ही चुनाव में वोट दे पाएगी तब उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा। उन्होंने होम वोटिंग की सुविधा प्रदान करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग का आभार व्यक्त किया है। होम वोटिंग के दौरान मतदान दल द्वारा पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित की गई।

News-89 वर्षीय गोवर्धन ने होम वोटिंग से किया मतदान 

राजसमंद। संसदीय क्षेत्र राजसमंद में लोकसभा चुनाव 2024 के तहत होम वोटिंग से मतदान का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में राजसमंद विधानसभा क्षेत्र के धर्मेटा भाग 54 के 89 वर्षीय श्री गोवर्धन ने होम वोटिंग की सुविधा का उपयोग करते हुए अपने घर से ही मतदान किया। इस दौरान पूर्ण रूप से पारदर्शिता मतदान दल द्वारा सुनिश्चित की गई। गोवर्धन ने कहा कि होम वोटिंग की सुविधा पाकर वह काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में उनकी यह स्थिति नहीं थी कि वह मतदान करने मतदान केंद्र जा सके। ऐसे में होम वोट वोटिंग की सुविधा मिलने से वह काफी खुश है और इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने सभी मतदाताओं से 26 अप्रैल को अपना वोट अवश्य डालने की अपील की है।

News-कलक्टर, एसपी सहित अधिकारियों ने अंबेडकर की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

राजसमंद। अंबेडकर जयंती के अवसर पर जिला कलक्टर डॉ भंवरलाल और एसपी मनीष त्रिपाठी ने अंबेडकर सर्किल स्थित अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। एडीएम नरेश बुनकर, एएसपी महेंद्र पारीक, नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय, एक्सईएन तरुण बाहेती सहित अन्य अधिकारियों ने भी माल्यार्पण किया।

कलक्टर ने कहा कि अंबेडकर का जीवन समूचे मानव समाज के लिए प्रेरणा है, हर व्यक्ति को अंबेडकर के बताए रास्ते पर चलना चाहिए। जिला कलक्टर ने मतदान को लेकर भी अपील कर कहा कि लोकतंत्र में मतदान का सर्वाधिक महत्व है, 26 अप्रैल को सभी मतदाता मतदान अवश्य करें।

News-गणगौर महोत्सव के दौरान दिखी मतदाता जागरूकता गतिविधियों की झलक

राजसमंद। लोकसभा चुनाव को लेकर जिलेभर में मतदाता जागरूकता गतिविधियां निरंतर जारी है। उपखंड अधिकारी अर्चना बुगालिया के निर्देशन में गणगौर महोत्सव के दौरान भी मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की गई। इस दौरान लोक कलाकारों ने हाथों में तख्तियां लेकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया और 26 अप्रैल को मतदान की अपील की। साथ ही जगह-जगह रंगोलिया बनाकर और बैनर लगाकर भी मतदान के लिए आमजन को प्रेरित किया गया।

इसके अलावा मेले के दौरान एक स्टॉल स्वीप की लगाई गई जिस पर कार्मिकों ने मेले में आने वाले लोगों को मतदान हेतु प्रेरित किया। उपखंड अधिकारी बुगालिया ने बताया कि पूरे राजसमंद उपखंड में मतदाता जागरूकता गतिविधियां वृहद स्तर पर संचालित की जा रही है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal