प्रतापगढ़ - 6 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे


प्रतापगढ़ - 6 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे

प्रतापगढ़ ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Pratapgarh

News-प्रतापगढ़ विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार रामलाल मीणा ने किया नामांकन दाखिल

प्रतापगढ़ , 6 नवंबर । सोमवार को विधायक रामलाल मीणा ने कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन प्रस्तुत किया। समर्थकों के साथ मिनी सचिवालय पहुंचे विधायक मीणा ने रिटर्निग अधिकारी के समक्ष सुबह 11 बजे नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह सहित कई पदाधिकारी उनके साथ थे। 

नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा ने रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कांग्रेस की सात गारंटी योजनाओं का जिक्र किया और पिछले 5 सालों में जिले में कराए गए विकास कार्यों को दोहराया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश और जिले के विकास के लिए काम किए हैं उससे प्रदेश में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

News-आग का तांडव, चार जगहों पर लगी भयंकर आग

राजस्थान के जिला प्रतापगढ़ में रविवार को चार अलग-अलग स्थानों पर आग लगने की घटनाएं सामने आई है। आग की सुचना मिलने पर चारों अलग-अलग घटना स्थल पर नगर परिषद की फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी स्थानों के आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि आग लगने की वजह से माल-जाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन कुछ स्थानों पर रखा सामान और मकान का कुछ हिस्सा जलकर राख हो गया। 

फायर स्टेशन इंचार्ज सावन चनाल ने बताया कि रविवार को कंट्रोल रूम पर अलग-अलग स्थानों से आग लगने की सूचनाए प्राप्त हुई। चनाल ने बताया कि बांसवाड़ा रोड पर एक बाइक के शोरूम के पीछे स्थित खेत पर आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग को काबू में किया।

इसी तरह गोपालपुर के जंगलों में भी शॉर्ट सर्किट से आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग को काबू किया। इसके साथ ही धमोतर तालाब के पास स्थित एक खेत में आग लगने की खबर मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम ने घटना स्थल पर जा कर आग पर नियंत्रण पाया। इसी तरह बोरदिया गांव में थावरा मीणा के केलूपोश मकान में और पास ही बाड़े में भी आग लग गई, जिस पर सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम के द्वारा मौके पर पहुंच कर आग पर नियंत्रण पा लिया गया।  

आग लगने के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। लेकिन आग लगने के वजह से घटना स्थल पर रखा सामान और मकान का कुछ हिस्सा जलकर राख हो गया। आगजनी की इन घटनाओं में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। दमकल कर्मियों के द्वारा सभी अलग-अलग घटना स्थलों पर लगें आग पर समय पर नियंत्रण कर लिया गया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal