प्रतापगढ़ - 30 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे


प्रतापगढ़ - 30 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Pratapgarh

News-आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रतापगढ़ में भी निर्वाचन विभाग तैयारी में जुटा

राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रतापगढ़ में भी निर्वाचन विभाग तैयारियों में जुटा हुआ है। लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के साथ व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इंद्रजीत यादव और पुलिस अधीक्षक अमित कुमार लगे हुए हैं।  विभाग की ओर से स्वीप गतिविधियों के तहत कई नवाचार भी किया जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर इंद्रजीत यादव ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग की ओर से मिले दिशा - निर्देशों के अनुसार तैयारी की जा रही है। 

पुलिस और प्रशासन इस कार्य में मुस्तैदी के साथ जुटा हुआ है।  चुनाव प्रकोष्ठों का गठन करते हुए अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा हैं। चुनाव संबंधी विभिन्न टीमों का भी गठन कर दिया गया है। राजनीतिक दलों की बैठकें, सेक्टर ऑफिसर को प्रशिक्षण आदि दिया जा चुका हैं। मतदान केंद्रों की स्थिति के विषय में भी दिशा-निर्देश प्रदान किए गए हैं। मतदान केंद्रों की स्थिति से अवगत कराने के लिए निर्वाचन कार्य में जुटे अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। मतदान केंद्रों पर पानी, बिजली, शौचालय, रैंप आदि की व्यवस्था के भी पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं। 

युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत विभिन्न आयोजन किया जा रहे हैं।  स्कूल, कॉलेज विद्यार्थियों की ओर से जागरूकता रैली निकाली जा रही है। नवाचार के तहत चिकित्सा विभाग द्वारा ओपीडी की पर्चियों पर मतदान की अपील, विद्युत विभाग के बिलों पर मतदान की अपील करते हुए लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है।  एसपी अमित कुमार द्वारा मतदान केंद्रों  के आसपास सुरक्षा, अपराधिक तत्वों पर निगाह रखने के दिशा - निर्देश जारी किए गए हैं।  जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.  यादव ने बताया कि जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़े और शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष तरीके से मतदान हो इसके लिए पूरे प्रयास किया जा रहे हैं। 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal