पर्यटन विभाग करवाएगा मेवाड़ के मानसून का विडियो शूट

पर्यटन विभाग करवाएगा मेवाड़ के मानसून का विडियो शूट

पर्यटन विभाग 2 अगस्त से उदयपुर, राजसमंद और बांसवाड़ा के पर्यटन स्थलों के वीडियो शूट करवाएगा, जो कि 7 अगस्त तक रहेगा जारी

 
Mavli Marwar train
विडियों शूट करने के लिए पर्यटन विभाग 5 ब्लॉगर्स एवं इन्फ्लूएंसर्स को करेगा आमंत्रित 

उदयपुर में टूरिस्ट स्पॉट से सैलानियों को जोड़ने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से नई पहल की जा रही है। अब दुनिया राजस्थान को भी मानसून डेस्टिनेशन के रुप में देख सकेगी। राजस्थान में मानसून डेस्टिनेशन के रुप में डिजिटल मीडिया पर प्रसारित करने के लिए पर्यटन विभाग 2 अगस्त से उदयपुर, राजसमंद और बांसवाड़ा के पर्यटन स्थलों के वीडियो शूट करवाएगा। जो कि 7 अगस्त तक जारी रहेगा।

विडियों शूट होने के बाद पर्यटन विभाग इसे प्रमोट करेगा। इसके लिए 5 ब्लॉगर्स एवं इन्फ्लूएंसर्स को आमंत्रित किया जाएगा। इनके सोशल मिडिया पर हजारों फॉलोअर्स हैं, जिससे देश-दुनिया के पर्यटक राजस्थान की मानसून के दौरान यहां की खूबसूरती को देख सकेंगे। पर्यटन विभाग ने मानसून डेस्टिनेशन के रुप में वीडियो शूट करने के लिए ब्लागर्स और इन्फ्लूएंसर्स को इसलिए सलेक्ट किया है क्योंकि यह लोग देशभर में घूमते है। वहां की फोटो सोशल मिडिया अकाउंट पर शेयर करते है। इनके हजारों फॉलोअर्स, जो इन वीडियो, फोटो को लाइक, शेयर करते है। और ये ट्रेड करने लगते है।

जिससे देशभर का यूथ सहित बच्चे, बड़े आकर्षित होते है। वर्तमान दौर में पर्यटक सोशल मिडिया पर पर्यटन स्थलों की वीडियो देखकर अपने घूमने का प्लान करते है। आपको बता दे कि मानसून में अभी पर्यटक महाराष्ट्र, गोवा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, लेह-लद्दाख, केरल, तमिलनाडु आदि पर्यटन स्थलों के मानसून के विडियो सोशल मीडिया पर देखते हैं।

2 व 6 को बनाए जाएंगे लेकसिटी के विडियो

पिछोला झील, सिटी पैलेस और दूध तलाई क्षेत्र में 2 अगस्त को विडियो शूट किया जाएगा। वहीं बांसवाड़ा के विभिन्न पर्यटन स्थल 4 अगस्त को शूट किया जाएगा। इसी के साथ कुंभलगढ़, हल्दीघाटी, राजसमंद झील आदि पर्यटन स्थल पर भी 4 अगस्त को ही शूट किया जाएगा। उदयपुर में जयसमंद के रुठी रानी महल, फतहसागर, सहेलियों की बाड़ी, सज्जनगढ़ फोर्ट, सज्जनगढ़ बॉयोलोजिकल पार्क, मोती मगरी, गुलाब बाग, बागोर की हवेली, शिल्पग्राम में 6 अगस्त को विडियो शूट किया जाएगा।

मानसून डेस्टिनेशन के रुप में प्रदेश की अलग झलक देखने को मिलेगी

वहीं, उपनिदेशक पर्यटन विभाग शिखा सक्सेना ने बताया कि मानसून डेस्टिनेशन के रुप में वीडियो शूट होने से टूरिज्म के मार्केटिंग में काफी इजाफा होगा। पर्यटक विजुअल को देखकर ही जल्दी आकर्षित होते है। इससे पर्यटकों में अलग ही क्रेज देखने को मिलेगा। साथ ही पर्यटक मानसून की विडियो देखकर जल्दी टूर बनाकर घूमने आएंगे। इससे प्रदेश की देश और विदेश में मानसून डेस्टिनेशन के रुप में अलग तस्वीर बनेगी।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal