कोरोना काल के बाद अब उदयपुर में हो रही है पर्यटकों की रिकवरी

कोरोना काल के बाद अब उदयपुर में हो रही है पर्यटकों की रिकवरी

 
Fatah Sagar Lake Udaipur

उदयपुर ,20.04.23- कोरोना काल के बाद अब उदयपुर में एक बार फिर पर्यटक में रिकवरी लगातार देखने को मिल रही है। ना सिर्फ देशी पर्यटक बल्कि विदेशी पर्यटक भी बड़ी संख्या में लेकसिटी का रुख कर रहे हैं। यहां के अलग-अलग पर्यटन स्थल अपने आप में ऐतिहासिक होने के साथ ही इतिहास समेटे हुए हैं. वही मेवाड़ के प्रमुख मंदिर जहां बड़ी संख्या में पर्यटकों की आस्था देखने को मिलती है। उदयपुर की सहेलियों की बाड़ी जहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट घूमने के लिए आते हैं। 

बेहद खूबसूरत पूर्व का वेनिस

उदयपुर शहर घूमने आए पर्यटकों ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि इस चिलचिलाती गर्मी लेकसिटी की झीलें गर्मी से राहत देते हुए नजर आ रही है। ऐसे मौसम में भी उदयपुर में पर्यटक बॉटिंग का झीलों में जमकर लुफ्त उठा रहे हैं। पर्यटकों का कहना है, कि लेकसिटी उदयपुर अपने आप में बेहद खूबसूरत होने के साथ ही यहां के प्रमुख पर्यटन स्थल अपने आप में विशेष स्थान रखते हैं। यहां के ऐतिहासिक महल, फतेहसागर झील, पिछोला झील, दूध तलाई, सहेलियों की बाड़ी, सिटी पैलेस, सज्जनगढ़, वही भगवान जगदीश का मंदिर, भगवान एकलिंग नाथ जी का मंदिर देखने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। 

Fatah Sagar

ना सिर्फ देसी बल्कि विदेशी मेहमान भी राजस्थानी रंग में रंगे

उदयपुर की सहेलियों की बाड़ी में घूमने के लिए के लिए आए विदेशी मेहमानों ने राजस्थानी परिधान में रंगे हुए नजर आए।  जहां राजस्थानी पोशाक पहनकर के फोटो खिंचवा रहे थे तो वही राजस्थानी पगड़ी भी पहन कर काफी खुश नजर आ रहे थे.इस दौरान विदेशी मेहमानों ने बात करते हुए बताया कि राजस्थान अपने आप में बेहद खूबसूरत है। लेकिन लेकसिटी तो लाजवाब है.इस दौरान पर्यटन स्थलों पर गाइड उन्हें इन पर्यटन स्थलों की विस्तार से जानकारी दे रहे थे। 

अब उदयपुर दुनिया के बेहतरीन टॉप शहरों में

पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने बताया कि कई अंतरराष्ट्रीय मैगजीन ने उदयपुर को बेस्ट लोकेशन में शामिल किया है। अब दुनिया में हमारी ब्रांड वैल्यू बन गई है।  यह दर्शाता है.कि देश दुनिया से आने वाले टूरिस्ट को हमारे पर्यटन स्थलों से काफी खुशी मिल रही है.उन्होंने बताया कि यहां पर हेरिटेज, कल्चर टूरिज्म के साथ ईको और रूरल और एडवेंचर टूरिज्म पर फोकस है.इससे दुनिया भर के पर्यटकों में एक अलग पहचान बन गई है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal