दिल्ली गेट चौराहे पर नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू करने की मांग

दिल्ली गेट चौराहे पर नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू करने की मांग

व्यापारीयों ने दिया ज्ञापन

 
delhi gate

प्रशासन द्वारा दिल्ली गेट चोराहे पर यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए रोज कोई ना कोई प्रयोग किए जा रहे हे,जिसके लिए प्रशासन ने कई निर्माण तोड़े व कई बार वाहनो का डायवर्जन भी किया लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था में ज्यादा फर्क महसूस नहीं हुआ।

20 दिन बाद कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने फिर से पुरानी व्यवस्था को लागू कर अपने कार्य की इतिश्री कर ली। फिर से पुरानी व्यवस्था को लागू करने पर देहली गेट चोराहा पर ट्रैफिक का जायजा लेने पर व्यापारी दो राय नजर आए।

जहाँ कुछ व्यापारी रेड लाईट वाली व्यवस्था के पक्ष में है तो वहीँ कुछ अभी भी प्रशासन द्वारा पूर्व में लागु की गई फ्री लेफ्ट टर्न की व्यवस्था के पक्ष में है और उनका मानना है की उसे पुनः चोराहे पर लागु किया जाना चाहिए। सोमवार कों नगर निगम पार्षदों ने प्रशासनिक अधिकारीयों कों ज्ञापन देते हुए फिर से फ्री लेफ्ट टर्न ववस्था कों फिर से लागु करने की मांग की। 

इस मौके पर उदयपुर नगर निगम पार्षद शंकर चंदेल ने जिला एसपी को ज्ञापन देते हुए मांग की है की पूर्व में प्रशासन द्वारा प्रायोगिक रूप से जिस यातायात व्यवस्था को लागू किया गया था फिर से पूर्व की व्यवस्था को लागू किया जाए।

वहीँ सरदार मनविंदर सिंह ने कहा की कुछ व्यापारियों ने अपने निजी हित के लिए एलिवेटर रोड को बनने नही दिया, सिंह ने व्यापारियों से अपील की है कि व्यापारी अपना निजी हित छोडे व देहली गेट पर फ्लाईओवर बनने दिया जाय। उन्होंने प्रशासन द्वारा लागू की गई फ्री लेफ्ट टर्न ववस्था को ट्रैफिक के लिहाजसे सही बताया । इसी तरह एक ही मुद्दे पर एक ही मार्केट के व्यापारी अपनी अलग अलग राय रखते नजर आए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal