गंगासागर के लिए ट्रेन रवाना, उदयपुर संभाग से 278 यात्री शामिल

गंगासागर के लिए ट्रेन रवाना, उदयपुर संभाग से 278 यात्री शामिल

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत राजस्थान से अब तक यह 16वीं ट्रेन रवाना हुई है

 
gangasagar thirthyatra

उदयपुर. देवस्थान विभाग की ओर से संचालित वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत शुक्रवार को गंगासागर तीर्थ के लिए ट्रेन रवाना हुई। इसमें राणा प्रताप स्टेशन उदयपुर से उदयपुर संभाग के 278 वरिष्ठ नागरिक सवार हुए। योजना के तहत राजस्थान से अब तक यह 16वीं ट्रेन रवाना हुई है। 

देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त जतिन गांधी ने बताया कि राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन से पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, समाजसेवी सोमेश्वर मीणा आदि ने यात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए हरी झण्डी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। ट्रेन में उदयपुर जिले के 140, चित्तौड़गढ़ जिले के 51, राजसमंद जिले के 33, प्रतापगढ़ जिले के 37, बांसवाड़ा जिले के 10 एवं डूंगरपुर जिले के 7 यात्री सवार हुए। शेष यात्री अजमेर से सवार होंगे। इस ट्रेन में 630 यात्री यात्रा करेंगे। 

गांधी ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा यात्रियों को समस्त सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध कराई जा रही हैं। यात्रियों को सहायता के लिए एक राजपत्रित अधिकारी को रेल प्रभारी बनाया गया। प्रत्येक डिब्बे में सहायता के लिए दो राजकीय कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। साथ ही यात्रियों के स्वास्थ्य जांच के लिए एक चिकित्सक एवं दो नर्सिंग स्टाफ को भी लगाया गया है। उक्त ट्रेन 10 सितम्बर को गंगासागर पहुंचेगी एवं 14 सितम्बर को पुनः उदयपुर लौटेगी। 

स्टेशन पर देवस्थान निरीक्षक सुनील मीणा सहित बड़ी संख्या में यात्रियों के परिजन मौजूद रहे। गांधी ने बताया कि योजना के तहत मथुरा-वृंदावन तीर्थ यात्रा के लिए अगली ट्रेन 16 सितम्बर को प्रस्तावित है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal