बिपरजॉय चक्रवात तूफ़ान के कारण रेल यातायात प्रभावित

बिपरजॉय चक्रवात तूफ़ान के कारण रेल यातायात प्रभावित 

 
Udaipur North  Western Railways Train Running, Train Rescheduling, Udaipur Railway Station, Ajmer

बिपरजॉय तूफान (Biparjoy Cyclone) गुरूवार शाम गुजरात के जखाऊ पोर्ट और सौराष्ट्र से टकरा गया है। बताया जा रहा है कि तूफान का यह लैंडफॉल आधी रात तक जारी रहेगा।

अरब सागर में ‘‘बिपरजॉय’’ चक्रवात तुफान को देखते हुए संरक्षा एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे द्वारा रेल सेवाओ को आंशिक रद्द किया जा रहा है। अगर आप ट्रेन से कहीं सफर करने की योजना बना रहे हैं तो एक बार जानकारी करके ही स्टेशन जाएं। 

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार:

आंशिक रद्द रेलसेवाएं (प्रारंभिक स्टेशन से) -

1. गाडी संख्या 14311 , बरेली-भुज एक्सप्रेस रेलसेवा दिनांक 15.06.23 को बरेली से प्रस्थान करने वाली अहमदाबाद तक संचालित होगी।

2. गाडी संख्या 14312 , भुज-बरेली एक्सप्रेस रेलसेवा दिनांक 16.06.23 को भुज से प्रस्थान करने वाली अहमदाबाद से संचालित होगी।

3. गाडी संख्या 19565, ओखा-देहरादून एक्सप्रेस रेलसेवा दिनांक 16.06.23 को ओखा से प्रस्थान करने वाली हापा से संचालित होगी।

उदयपुर में इसका प्रभाव बीती रात से दिखने लगा। ज़िले में रात सवा दस बजे से एकाएक मौसम बिगड़ा और तेज़ अंधड़ के साथ बारिश शुरू हुई।

बारिश थोड़ी देर में थम गई, लेकिन मौसम अभी तक ख़राब है। मौसम विभाग जयपुर केंद्र ने आज उदयपुर-राजसमंद ज़िले में तेज़ मेघगर्जन की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक,आकाशीय बिजली के साथ एज अंधड़ के बीच 40 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है, और ये गति बढ़ भी सकती है ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal