फूड प्वाइजनिंग से बीमार पड़ी जनजाति छात्रावास की छात्राऐं

फूड प्वाइजनिंग से बीमार पड़ी जनजाति छात्रावास की छात्राऐं 

ढीकली क्षेत्र राजकीय मॉडल स्कूल के जनजाति छात्रावास का मामला

 
food poisioning

उदयपुर के ढीकली क्षेत्र राजकीय मॉडल स्कूल के जनजाति छात्रावास में रहने वाली छात्रों को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हुई जिस पर उन्हें तुरंत शहर के एमबी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भिजवाया गया। 6 से 7 छात्राओं की स्थिति गंभीर बताई जा रही थी हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया।

उदयपुर के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सीएमएचओ डॉ एस एल बामनिया ने बताया कि गुरुवार दोपहर बाद शिकायत प्राप्त हुई थी कि ढीकली स्थित जनजाति छात्रावास में रहने वाली छात्राओं की फूड प्वाइजनिंग से तबीयत बिगड़ी है। छात्रावास के प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार छात्राओं को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत हुई थी। इसके आधार पर एक एंबुलेंस और एक मेडिकल टीम को मौके पर भेजा गया छात्राओं को नजदीकी पीएचसी प्रताप नगर में लाया गया।   

अभी तक की जानकारी के अनुसार छात्राओं ने स्कूल में पालक की सब्जी और रोटी खाई थी। मेडिकल टीम द्वारा खाने का सैंपल भी ले लिया गया है और छात्राओं को खाने में क्या दिया जा रहा था। खाने में दी गई दाल पालक और अन्य सामग्री पुरानी तो नहीं थी सड़ी हुई तो नहीं थी इस बारे में गहनता से जांच की जा रही है और सैंपल की रिपोर्ट के आधार पर ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

तो वहीं दूसरी और सभी छात्राएं अब खतरे से बाहर है। अस्पताल में लाई गई सभी बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद रिलीज कर दिया गया है तो वही मॉडल स्कूल में पढ़ने वाली 38 छात्रों की भी मेडिकल टीम की मदद से स्क्रीनिंग कर ली गई है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal