आदिवासी गांवों को भी यूडीए में लेने की प्रक्रिया का आदिवासियों ने किया विरोध

आदिवासी गांवों को भी यूडीए में लेने की प्रक्रिया का आदिवासियों ने किया विरोध

भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के बैनर तले हजारों की तादाद में आदिवासियों ने यूडीए में शामिल करने का विरोध जताया

 
Bhil pradesh mukti morcha

उदयपुर 18 अगस्त 2023 । राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने अपने बजट में उदयपुर यूआईटी को यूडीए में बदलने की घोषणा की है इसके बाद अब प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उदयपुर शहर के आसपास के गांवों के साथ अब आदिवासी गांवों को भी यूडीए में लेने की प्रक्रिया शुरू होने लगी है तो वहीं अब आदिवासियों ने भी इसका विरोध शुरू कर दिया है। 

उदयपुर जिला कलेक्ट्री के बाहर भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के बैनर तले हजारों की तादाद में आदिवासियों ने यूडीए में शामिल करने का विरोध जताया। जिला कलेक्ट्री के बाहर बड़ी संख्या में आदिवासियों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि सरकार द्वारा यूडीए में शामिल कर उनका हनन किया जा रहा है। 

आदिवासी नेताओं ने कहा कि यूडीए और यूआईटी से आदिवासियों का विनाश किया जा रहा है। सरकार सिर्फ वोट लेने के लिए इस तरह की थोथी घोषणाएं कर रही है और आदिवासियों का इन घोषणाओं से विनाश किया जा रहा है। इस यूआईटी और यूडीए के गांव तक आने से आदिवासियों के साथ अन्य वर्गों का भी विनाश हो रहा है। ऐसे में इसका विरोध जताया है। 

आदिवासियों ने बड़ी संख्या में कलेक्ट्री के बाहर प्रदर्शन कर सरकार के नाम ज्ञापन सौप कर आदिवासियों को यूआईटी और यूडीए से दूर रखने की मांग की है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal