स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की कछुआ चाल से परेशान बोहरवाड़ी के लोग

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की कछुआ चाल से परेशान बोहरवाड़ी के लोग

बोहरवाड़ी में पिछले कई महीनों से अटका पड़ा है काम 

 
boharwadi


उदयपुर 29 दिसंबर 2021। उदयपुर शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्य के चलते शहर के कई अंदरूनी हिस्सों के लोग परेशान है।  हालाँकि बड़े स्तर पर चल रहे कार्य से लोगो को परेशानी का सामना तो करना पड़ेगा। लेकिन यही काम अगर समय पर पूरा न हो और कछुआ चाल से चले तो खासी दिक्क्तों का सामना कर पड़ता है।  

boharwadi

बोहरवाड़ी क्षेत्र के बस्तीराम राम जी की बाड़ी में तो कार्य कोरोना काल की शुरूआती दौर में ही पूरा हो चूका था। वहीँ अंदरूनी लुकमान मार्ग, नजम मार्ग जैसे क्षेत्रो में हाल ही में सम्पन्न हुआ है। जबकि बोहरवाड़ी मैन रोड का कार्य शुरूआती दौर से अब तक किस्तों में भी पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में क्षेत्रवासियों का परेशान होना लाज़मी है। 

boharwadi

बोहरवाड़ी का मैन रोड डॉ ज़ाकिर हुसैन मार्ग पर चल रहा स्मार्ट सिटी का कार्य इतनी मंथर गति से चल रहा है की लगभग छह महीने से रोड पर लोग कम धूल और कीचड़ ज़्यादा नज़र आता है।  इस रोड की त्रासदी यह है की यह रोड नगर निगम के दोनों वार्डो (वार्ड न. 56/वार्ड न. 57) में बंटा हुआ है।  क्षेत्रवासियों का कहना है की वह शिकायत करे तो किससे करे।  समय समय पर नगर निगम के अधिकारियो को भी अवगत करवाया है लेकिन कोई सुनवाई नहीं। 

boharwadi

क्षेत्र के लोगो का कहना है की स्थानीय पार्षद महोदय कभी वार्ड में आते ही नहीं है। केवल आश्वासन ही देते है कोई समस्या का हल नहीं हो पाता है। मौके पर गई उदयपुर टाइम्स की टीम ने एल एन्ड टी के अधिकारियो से सम्पर्क साधने की कोशिश की लेकिन सभी व्यस्त रहे। ऐसे में क्षेत्रवासी भी खासे परेशान है। 

boharwadi

वार्ड 57 के पार्षद छोगालाल भोई ने बताया की स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यो में स्थानीय पार्षद का कोई रोल नहीं है। स्थानीय पार्षद केवल क्षेत्र की लाइट, पानी और सफाई व्यवस्था को अंजाम दे सकता है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की ज़िम्मेदारी एल एंड टी की है। एल एन्ड टी ने अपना काम सब ठेकेदार को यूनिक कंस्ट्रक्शन को सौंप रखा है।  ऐसे में परेशान क्षेत्रवासी ही हो रहे है। और यह स्थित कमोबेश पूरे शहर की बनी हुई है।    
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal