सावधान ! कोष कार्यालय के नाम से फोन कर ठगी का प्रयास कर रहे शातिर


सावधान ! कोष कार्यालय के नाम से फोन कर ठगी का प्रयास कर रहे शातिर

जिला कोषाधिकारी ने सावधान रहने की अपील की

 
fraud

उदयपुर 13 अप्रेल 2024। साइबर अपराधी इन दिनों ठगी के नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं और आमजन के साथ-साथ अब पेंशनरों को भी निशाने पर लिया जा रहा है। 

इसी के चलते जिला कोषाधिकारी (ग्रामीण) महेंद्र सिंह ने विभिन्न पेंशनरों को आगाह करते हुए कहा है कि कोष कार्यालय द्वारा किसी भी प्रकार के फोन कॉल्स किसी भी पेंशनर को पीपीओ रिवाइज करने या अन्य कारणों से नहीं किये जा रहे है, ऐसे में संबंधित पेंशनर किसी साइबर अपराधी के बहकावे में ना आते हुए किसी भी प्रकार की निजी जानकारी, ओटीपी इत्यादि शेयर ना करें।

ये है मामला

कोषाधिकारी (ग्रामीण) महेंद्र सिंह ने बताया कि इन दिनों जिले के पेंशनरों को विभिन्न साइबर अपराधियों द्वारा फोन कॉल्स किये जा रहे हैं और उनसे कहा जा रहा है कि “आपका पीपीओ रिवाइज करना है और मैं कोष कार्यालय से बात कर रहा हूं“ कुछ जागरूक पेंशनरों ने तत्काल कोष कार्यालय से पूछताछ कर ऐसी जानकारी लेने की बात पूछी तो ठगी के प्रयास होने का मामला उजागर हुआ।

कोषाधिकारी ने कहा कि किसी भी पेंशनर को कोष कार्यालय के नाम से यदि फोन आता है तो उनके मोबाइल नम्बर 8946859265 पर तत्काल सूचना देवें और सत्यापन अवश्य करें ताकि किसी भी प्रकार की ठगी से बचा जा सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal