उड़ गई नीली चिड़िया, बदल गई Twitter की पहचान

उड़ गई नीली चिड़िया, बदल गई Twitter की पहचान

रीब्रांडिंग के बाद अब नाम और लोगो बदलकर हुआ X

 
ट्विटर

Twitter X.com New Logo: ट्विटर की पहचान से जुड़ी नीली चिडिया अब उड़ चुकी है. सालों से कंपनी के साथ जुड़ी हुई ये पहचान अब बदल गई है. एलन मस्क ने ट्विटर की ब्रांड इमेज और लोगो बदलकर X कर दिया है, जिसके बाद ट्विटर पर अब कंपनी के प्रोफाइल में X दिखाई दे रहा है.

v

इसके बाद जब यूजर्स ट्विटर ओपन करेंगे, तो सीधा X Logo के साथ ट्विटर ओपन होगा, जहां Bird logo की जगह पर अब X नजर आ रहा है.  इसकी एक झलक ट्विटर के हेडक्वार्टपर पर भी दिखी थी. एलन ने X.com को सीधा Twitter.com से जोड़ दिया है. यानी x.com लिखने पर आप सीधे ट्विटर की वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे.

एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि हम Twitter की रीब्रांडिंग करने जा रहे हैं. अब ट्विटर का Logo बदलकर Bird से X कर दिया जाएगा. इसे आज ही (24 जुलाई) को लाइव किया जाएगा. बता दें, ट्विटर के लोगो को बदलने से पहले ही मस्क ने अपनी प्रोफाइल पिक बदल दी है. उन्होंने प्रोफाइल पिक में 'X' लोगो लगाया है. मस्क ने एक वीडियो को भी पिन किया है, जिसमें ट्विटर का लोगो एक्स में बदलते हुए दिखाई दे रहा है. X एक ऐसा प्लेटफॉर्म होगा जो सब कुछ डिलीवर कर सकता है. पेमेंट, बैकिंग और ई-कॉमर्स जैसी सर्विसेज भी.

X से है पुराना नाता

बता दें, एलन मस्क का X Letter से कनेक्शन साल 1999 से है. उस दौरान उन्होंने X.com नाम की ऑनलाइन बैंकिंग कंपनी बनाई थी. इसके बाद ये एक अन्य कंपनी के साथ मर्ज हो गई, जो PayPal बन गई. फिर साल 2017 में एलन मस्क ने PayPal से X.Com को दोबारा से खरीद लिया. अब जानते हैं X कैसे ट्विटर से करेगा कनेक्ट.

ट्विटर CEO Linda Yaccarino ने कहा कि AI पावर्ड X हमें उन तरीकों से कनेक्ट करेगा, जिनकी हम कल्पना करना शुरू कर रहे हैं. बता दें, जब एलन मस्क ने लिंडा को ट्विटर की कमान थमाई थी, उस ट्वीट में भी एलन ने 'X' लिखा था और कहा था कि मैं उनके साथ काम करने के लिए एक्साइटेड हूं.

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal