सूरजपोल थाना पुलिस ने 2 पहिया वाहन चोरी करने वाली गैंग को पकड़ा


सूरजपोल थाना पुलिस ने 2 पहिया वाहन चोरी करने वाली गैंग को पकड़ा 

चोरी की 10 मोटरसाइकल बरामद की

 
Two Wheeler Theft Gang
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 10 मार्च 2023।  ज़िले की डीएसटी और सूरजपोल थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने दो पहिया वाहन चोरी करने वाली गैंग को पकड़ा और उनके कब्जे से चोरी की 10 मोटरसाइकल बरामद की। 

दरअसल 2 मार्च 2023 गुरूवार को कमलावाडी निवासी विजय सिंह ने सूरजपोल थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि कमलावाडी होटल के बाहर खड़ी उसकी मोटर साईकल को कोई अज्ञात बदमाश चुरा कर ले गया है, इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की, शहर में वाहन चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शर्मा ने एएसपी सिटी चन्द्रशील ठाकुर और सीओ ईस्ट शिप्रा राजावत को चोरों को जल्द पकड़ने के लिए निर्देश दिए गए थे। 

जिस पर सूरजपोल थानाधिकारी दलपत सिंह राठौड के नेतृत्व में थाने की अलग-अलग टीमो का गठन किया गया, टीम ने शहर के सी.सी.टी.वी कैमरों के फुटेज चैक किये और संदिग्ध एवं पूर्व में वाहन चोरी की घटनाओ मे लिप्त अपराधीयों से पूछताछ की। जिसपर टीम ने वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश इमरान खान (33) निवासी राजसमंद और धीरा राम उर्फ धीरज गरासिया (20) निवासी बेकरिया को शुक्रवार को चोरी की मोटरसाईकल सहित गिरफतार किया।

इमरान ने पूर्व में भी मोटरसाइकल चोरी की वारदातों की अंजाम दिया है और इसके खिलाफ अलग अलग थानों में 4 वाहन चोरी के मामले दर्ज है तो वही धीरे राम के खिलाफ भी पूर्व में एक डकैती की वारदात करने का मामला दर्ज पाया गया है। दोनों ही आरोपी नशे के आदि  है और नशे के लिए पैसा इकट्ठा करने के लिए ही वारदातों को अंजाम देते है।  

प्राथमिक पूछताछ में दोनो आरोपियों ने शहर से करीब एक दर्जन मोटर साईकल चुराना स्वीकार किया,पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर रेलवे कोलोनी के पास सुनसान क्षेत्र मे छुपा कर रखी गई चोरी की कुल 10 मोटरसाइकले बरामद की, आरोपियों से चोरी की और भी कई मोटरसाईकले बरामद होने की सम्भावना है, फ़िलहाल पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है। 

डिप्टी एसपी शिप्रा राजावत ने बताया की पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने उनके पास एक मास्टर की (चाबी) होने की बात स्वीकार की है, इसी की से दोनों शहर से अलग अलग इलाकों से मोटर साइकल को चुरा लिया करते थे, सभी चोरी की गई मोटरसाइकलों को एक जगह इकट्ठा करते थे और फिर उन्हें ग्रामीण इलाकों में बेचा करते थे, राजावत के कहा की पुलिस अब उनसे बेचीं गई मोटर साइकलों के बारे में भी जानकारी जूटा रही है।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal