एक दूजे के साथ रहने का वादा करने वाली युवतियों ने चुनी अपनी अपनी अलग राह

एक दूजे के साथ रहने का वादा करने वाली युवतियों ने चुनी अपनी अपनी अलग राह

कल तक साथ रहने की ज़िद थी, अब अपने परिजनों के साथ अपने घर लौटी

 
same sex marriage

उदयपुर 22 जून 2022 । कल मंगलवार को उदयपुर में अजमेर जिले की निवासी दो युवतियों के समलैंगिक विवाह का मामला सामने आया था।  दोनों युवतियों की साथ रहने की इच्छा को देखते हुए कोर्ट ने दोनों नारी निकेतन में भेजा था।  आज उस मामले में एक नया मोड़ आय है। 

ढाई माह से साथ रह रही  दोनों युवतियों ने आख़िरकार परिजनों की समझाइश से यू-टर्न लेते हुए अपनी अपनी अलग राह चुन ली।  अब दोनों लड़कियां अपने परिजनों के साथ घर लौटने का फैसला लिया है। 

वहीँ युवतियों के परिजनों ने भी कोर्ट के समक्ष एक शपथ पत्र प्रस्तुत किया है जिनमे परिजनों ने दोनों ही युवतियों की सुरक्षा का आश्वस्त करने और दोनों पर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं बनाने की बात कही है।   

गौरतलब के की कल उदयपुर में मंगलवार में दोनों युवतियों के आपस में समलैंगिक सम्बन्धो का मामला सामने आया था, जो की शहर भर में और सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना था। न्यायलय में दोनो लड़कियों ने घरवालों के साथ ना जा कर एक दूसरे के साथ रहने की इच्छा व्यक्त की थी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal