सेक्टर 12 में अतिक्रमण पर चला UDA का बुलडोज़र

सेक्टर 12 में अतिक्रमण पर चला UDA का बुलडोज़र

सरकारी ज़मीनों पर मकान और दुकानें खड़ी करने वालों पर आज सुबह बुलडोजर चलाकर निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया...

 
encroachment removed by UDA

उदयपुर 20 दिसंबर 2023। उदयपुर विकास प्राधिकरण (UDA) ने सरकारी ज़मीनों पर हुए अतिक्रमण के मामले में. आज अल-सुबह कार्रवाई करते हुए सवीना में, हिरन मगरी सेक्टर 12 में, बुलडोज़र चलाकर, निर्माण को ध्वस्त किया।

UDA सचिव, राजेश जोशी ने बताया, कि UDA की जमीन पर यह निर्माण किया गया। इसके तहत वहां पर कुल पांच मकान और दुकानें बना दी थी। UDA ने विधिक प्रक्रिया के बाद आज सुबह वहां पर निर्माण ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की।

यह निर्माण न्यू विनायक नगर सेक्टर 12, तितरडी अम्बा घाटी और आर.के.पुरम "द स्कोलर एरिना" के पास UDA की ज़मीन पर किए गए थे। टीम ने वहां कार्रवाई करते हुए एक-एक निर्माण को ध्वस्त किया। इस दौरान, तहसीलदार रणजीत सिंह विठु, भू-अभिलेख भरत, चितरंजन शर्मा, गणपत शर्मा, अभिमन्यु सिंह, विजय नायक और सुरपाल सिंह एवं प्राधिकरण का जाब्ता मौजूद था।

encroachment removed by UDA

तहसीलदार रणजीत सिंह ने बताया कि अतिक्रमण की कार्रवाई को डिविजनल कमिश्नर और UDA के सेक्रेटरी के आदेश के अनुसार किया गया है जिसके तहत शहर में दो जगह पर अवैध अतिक्रमण को UDA द्वारा बुलडोज़र की मदद से हटाया गया है। 

उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई से पहले अतिक्रमण करने वाले लोगों को नोटिस देकर इसे हटाने के लिए सूचित किया गया था, और उनके तर्कों को भी सुना गया था, लेकिन जब अतिक्रमण नहीं हटाया गया, तो आज बुधवार को इस कार्रवाई को अंजाम देते हुए UDA की टीम ने दो जगह पर अवैध अतिक्रमण को हटाया और आगे अब यह कार्रवाई की जाएगी कि जल्द से जल्द इन जगहों पर बाउंड्री कर दी जाए, ताकि आने वाले वक्त में फिर से इन ज़मीनों पर कोई और अतिक्रमण न कर सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal