प्रदेश में उदयपुर बना सबसे बड़ा हॉटस्पॉट, यही रहे हालात तो लगेगा लॉकडाउन - ज़िला कलेक्टर चेतन देवड़ा

प्रदेश में उदयपुर बना सबसे बड़ा हॉटस्पॉट, यही रहे हालात तो लगेगा लॉकडाउन - ज़िला कलेक्टर चेतन देवड़ा

जयपुर, जोधपुर को पीछे करके उदयपुर सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनाता जा रहा है
 
प्रदेश में उदयपुर बना सबसे बड़ा हॉटस्पॉट, यही रहे हालात तो लगेगा लॉकडाउन - ज़िला कलेक्टर चेतन देवड़ा
यदि चल रहे प्रयासों से और आम जन में सेफ्टी प्रोटोकॉल की पालना से स्थिति बेहतर नहीं हुई तो उदयपुर में पूर्ण लॉकडाउन तक लगाया जा सकता है।

राजस्थान में जहां एक तरफ वैक्सीनेशन की रफ़्तार देश के अन्य राज्यों से बेहतर है, वहीँ प्रदेश के कुछ ज़िलों में COVID-19 संक्रमण की रफ़्तार कम होते नहीं दिख रही। बात करे उदयपुर की तो पिछले 1 हफ्ते में जयपुर, जोधपुर को पीछे करके उदयपुर राजस्थान का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनाता जा रहा है। आपको बता दें कि कल राजस्थान के उदयपुर में कोरोना के सबसे ज्यादा 864 नए केस मिले। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने कहा है कि कल जो पॉजिटिव केस मिले है वह अभी तक की सबसे ज्यादा कोरोना मरीज़ों की संख्या है।

कलेक्टर ने चेतावनी दी है कि यदि स्थिति फिर भी बेहतर नहीं हुई तो उदयपुर में पूर्ण लॉकडाउन तक लगाया जा सकता है। कलेक्टर ने कहा कि इस स्थिति को कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करके सही किया जा सकता है। उदयपुर में इस माह के अंदर 3747 नए केस आ चुके हैं, जबकि 11 दिनों में 17 लोग इस बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं।  सोमवार से जिले के सभी धार्मिक स्थलों को अगले 10 दिन के लिए बंद रखने कि घोषणा की है

संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लगातार ज़िला प्रशासन की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों के बाद भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होना बेहद चिंताजनक बात है। ज़िला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने सभी उदयपुर शहरवासियों से अपील कि है कि सभी कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करे। सभी की जिम्मेदारी है कि हम कोरोना का सामना करे। कोरोना के मामलों में कमी तभी होगी जब हम सोशल दिस्टेंसिंग की पालना करेंगे और टीकाकरण कराएगें।

इसके साथ ही बेकाबू होते संक्रमण को देखते हुए माना जा रहा है कि गहलोत सरकार जल्द ही और सख्त पाबंदियां लागू करेगी राज्य सरकार आज सोमवार को फिर से नई गाइडलाइन जारी कर सकती है। इसमें शादी-समारोह में अतिथियों की संख्या को और कम करने, कोचिंग सेंटर्स को कुछ समय के लिए बंद करने, हटवाड़े या सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने जैसे सख्त निर्णय लिए जा सकते हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal