उदयपुर में वर्चुअल बेंच की मांग को लेकर विरोध जारी

उदयपुर में वर्चुअल बेंच की मांग को लेकर विरोध जारी

शहर विधायक ताराचंद जैन धरना प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं से मुलाकात करने के लिए उदयपुर कोर्ट पहुंचे

 
virtual bench demand

उदयपुर 16 मार्च 2024। पिछले 7 दिनों से हाई कोर्ट की वर्चुअल बेंच की मांग को लेकर उदयपुर के अधिवक्ता बार एसोसिएशन उदयपुर के तत्वाधान में हड़ताल पर है, इसके तहत उदयपुर कोर्ट में कोई भी कार्य नहीं किया जा रहा है जिससे अधिवक्ताओं के और कोर्ट की कार्यप्रणाली पर भी खासा असर पढ़ रहा है। इसी के मद्देनज़र शनिवार को शहर विधायक ताराचंद जैन धरना प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं से मुलाकात करने के लिए उदयपुर कोर्ट पहुंचे।

इस मौके पर जैन ने अधिवक्ताओं से मुलाकात की और वर्तमान स्थिति को जानते हुए सभी प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं को आश्वासन दिया कि आने वाले वक्त में कोटा और बीकानेर सहित उदयपुर कोर्ट को भी वर्चुअल बेंच दी जाएगी।

जैन ने कहा कि इसको लेकर उनकी असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया और कानून मंत्री अर्जुन लाल मेघवाल सें भी बात की है जिन्होंने जल्द तीनों जगह पर हाई कोर्ट की वर्चुअल बेंच उपलब्ध कराने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि उदयपुर बार एसोसिएशन लंबे समय से हाई कोर्ट बेंच की मांग कर रहा है इस बीच हाई कोर्ट की वर्चुअल बेंच की मांग भी उठी थी, जिसको लेकर पूर्व में बीकानेर मैं कोर्ट के कार्यक्रम में पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के जज ने बीकानेर के अधिवक्ताओं को हाई कोर्ट की वर्चुअल बेंच दिलाने की बात कही थी। तभी से उदयपुर के अधिवक्ता इस बात को लेकर नाराज थे और और वक्त वक्त पर अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

शहर विधायक ताराचंद जैन से मिले आश्वासन के बाद उदयपुर बार एसोसिएशन के सदस्यों को उम्मीद बंधी है और इसको लेकर उनका कहना है कि वह सरकार से उम्मीद रखते हैं कि आने वाले वक्त में उन्हें हाई कोर्ट की वर्चुअल बेंच उपलब्ध कराई जाएगी।

इस मौके पर बार एसोसिएशन उदयपुर के जनरल सेक्रेटरी राजेश शर्मा ने कहा कि वह पूरी तरीके से तो अभी नहीं कह सकते कि उनका आंदोलन समाप्त हो गया है, लेकिन शहर विधायक जैन से मिले आश्वासन के बाद बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव पूर्व उपाध्यक्ष अध्यक्ष और हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति के सदस्यों के साथ मिलकर मीटिंग की जाएगी और मीटिंग में ही निर्णय लिया जाएगा कि आगे की रणनीति क्या रहेगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal