उदयपुर से झाडोल और फलासिया हो कर गुजरात के लिए नया नेशनल हाइवे मार्च तक तैयार होगा

उदयपुर से झाडोल और फलासिया हो कर गुजरात के लिए नया नेशनल हाइवे मार्च तक तैयार होगा

उदयपुर के काया से गुजरात में अम्बावेली तक होगा हाइवे, झाड़ोल होकर 91 किलोमीटर की दूरी

 
national high way

उदयपुर ज़िले के झाड़ोल व फलासिया बड़े कस्बे होंगे 

उदयपुर से से गुजरात जाने के लिए अब सफर और आसान हो जाएगा। उदयपुर से गुजरात के अम्बावेली तक के लिए नया नेशनल हाइवे लगभग तैयार हो गया है और मार्च इसके पूरे होने कि उम्मीद है। इस रास्ते का सफर करने के लिए केवल अब तीन किलोमीटीर का काम बाकी जिसे मार्च तक पूरा कर दिया जाएगा। इसका सबसे बड़ा फायदा उदयपुर के झाड़ोल-फलासिया क्षेत्र के लोगों को होगा, क्योंकि आदिवासी अंचल के झाड़ोल व फलासिया सीधे हाइवे से कनेक्ट हो जाएंगे और गुजरात आने जाने के लिए समय बचेगा।

इस हाइवे के शुरु होने के साथ ही उदयपुर को सीधे विजयनगर, खोखरा बॉर्डर, मेहसाणा के लिए कनेक्ट करेगा। यहां से सीधे विजयनगर, खोखरा बॉर्डर, मेहसाणा लिंक होने से वहां से हिम्मतनगर, पालनपुर, ईडर भी कनेक्ट रुट से जाया जा सकेगा। उदयपुर से सीधे झाड़ोल व फलासिया और इस रुट पर आने वाले गांवों के लिए यातायात भी आसान होगा।

इस हाइवे को सार्वजनिक निर्माण विभाग(पीडब्ल्यूडी) विंग तैयार कर रही है। कोरोना संक्रमण एवं लॉकडाउन के चलते कार्य प्रभावित हुआ है, लेकिन मार्च 2022 तक काम पूरा हो जाएंगा।

दो टोल प्लाजा होंगे

इस हाइवे पर उदयपुर से काया से रास्ता है। हाइवे पर दो टोल प्लाजा होंगे। पहला 17.5 किलोमीटर पर पीपलवास तो दूसरा 76 किमी पर करेल में बनाया गया है। आमजन को सुविधा मिलने के अलावा, माल लान ले जाने में भी सुविधा होगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal