बड़ी राहत - कोरोना फ्री हुआ उदयपुर, अब एक भी एक्टिव केस नहीं


बड़ी राहत - कोरोना फ्री हुआ उदयपुर, अब एक भी एक्टिव केस नहीं 

पिछले दस दिनों से नहीं मिला था कोई पॉजिटिव

 
corona free udaipur

आखिरी बार 22 सितंबर को मिले थे दो पॉजिटिव

उदयपुर 2 अक्टूबर 2021। कोरोना की दूसरी लहर आख़िरकार समाप्त हो गई है।  बड़ी राहत की खबर है की जहाँ लगातार दसवें दिन कोई पॉजिटिव नहीं मिला है। वहीँ आज एक्टिव केस भी समाप्त हो गए। जिला अब कोरोना फ्री हो चूका है। 

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में जयपुर के बाद सबसे ज्यादा मामले उदयपुर से ही सामने आए थे। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि यह उदयपुर के लिए बेहद खुशी की बात है। मगर हमें अब भी मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की आदत नहीं छोड़नी है। 

जुलाई के 31 दिनों में कुल 145 नए केस की पुष्टि हुई । जबकि अगस्त के 31 दिनों में 73 केस पॉजिटिव मिले । वहीँ सितंबर के महीने में केवल 13 केस पॉजिटिव मिले है। जबकि अक्टूबर की शुरुआत 0 पॉजिटिव से होते हुए दो दिन में ही जिला कोरोना फ्री हो गया है।  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया की शनिवार को 498 व्यक्तियों की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिनमे से सभी 498 नेगेटिव पाए गए और कोई पॉज़िटिव नहीं मिला है।  

इस प्रकार कुल पॉजिटिव केस की संख्या 56402 था जिनमे से 55648 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं। वर्तमान में कोई मरीज़ न तो होम आइसोलेशन में हैं और न ही कोई एक्टिव बचा है । सरकारी आंकड़ों के हिसाब से अब तक कोरोना से 754 लू ने अपनी जान गँवाई है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal