अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर उदयपुर पुलिस ने निकाली वाहन रैली

अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर उदयपुर पुलिस ने निकाली वाहन रैली 

जागरूकता रैली के साथ वेबिनार का भी हुआ आयोजन 

 
nasha mukti rally

जिला पुलिस अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर फतहसागर मुंबइयाँ मार्केट से रवाना की रैली 

उदयपुर - नशा मुक्त देश बनाने की और लोगो में नशा छोड़ने की जागरूकता बढ़ाने के लिए 26 जून अंतराष्ट्रीय दिवस पर महानिदेशक पुलिस राजस्थान , जयपुर के दिशा नेतृत्व पर उदयपुर के जिला पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार एंव गोपाल स्वरूप पुलिस अधीक्षक शहर द्वारा नशीले प्रदार्थों के दुरूपयोग और अवैध व्यापर के विरुद्ध  शहर की जनता में जागरूकता फैलना के लिए वेबीनार का आयोजन किया गया।  

जिसके अंतर्गत शहर के सभी थानाधिकारियों ने इस रैली में हिस्सा लिया। इसके अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने नशा मुक्ति जागरूकता के लिए नशे से होने वाली हानि और दुष्प्रभाओं के बारे में तमाम आमजन तक इस सन्देश को सोशल मीडिया हैंडिल पर जानकारी दी।  इस अभियान के चलते शहर के सभी थानों में  नशा मुक्ति रैली और पोस्टर विमोचन इत्यादि की जागरूकता की गतिविधियां की गयी। उन व्यक्तियों की का उदाहरण दे कर जनता में जागरूकता फैला रहे जो पहले नशे के आधी और जिन्होंने बाद में सफलता पूर्वक नशा को छोड़ दिया है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा नशा मुक्त होने की जनता में ललक जगे।  

वर्तमान में जो नशा मुक्ति शिविर चल रहे  है उनकी जांच की जाएगी साथ ही उन सभी अवैध रूप से चलने वाले केन्द्रो को बंद करवाए जाएंगे ताकि उन केन्द्रो को प्राथमिकता मिले जो इस क्षेत्र में सफलता पूर्वक काम कर रहे है लेकिन ऐसे केंद्र है उन्हें अनुमति प्राप्त नहीं है। इस रैली का उद्देश्य था की देश शहर नशा मुक्त हो और जो नशे से ग्रस्त है उन्हें नशा मुक्ति केंद्र में ले जाकर स्वयं सेवी संस्थानों के ज़रिये लोगो को नशा मुक्त करवाया जा सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal