लापरवाही- कोरोना नियमो को ताक में रख बच्चो को बुलाया स्कूल में

लापरवाही- कोरोना नियमो को ताक में रख बच्चो को बुलाया स्कूल में 

सेक्टर 14 स्थित ऑक्सफोर्ड इंग्लिश स्कूल का मामला 

 
लापरवाही- कोरोना नियमो को ताक में रख बच्चो को बुलाया स्कूल में

एसडीएम गिर्वा सौम्य झा मय टीम पहुंची मौके पर 

उदयपुर 11 मार्च 2021। शहर के कोरोना के बढ़ते प्रभाव एवं हाल के दिनों में स्कूल और छात्रावास में कोरोना संक्रमित मिलने से प्रशासन संक्रमण को रोकने की कवायद में जुटा है। और इसी के चलते शहर के अम्बामाता थाना क्षेत्र और हाथीपोल थाना क्षेत्र के संक्रमित क्षेत्र में कर्फ्यू  भी लगाया जा चुका है। 

एक तरफ़ कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए सरकार द्वारा नियम गाइडलाइन जारी की जा रही है। वही दूसरी तरफ़ शहर के सेक्टर 14 स्थित आक्स्फ़र्ड इंग्लिश स्कूल में बुधवार को दूसरी से पाँचवी कक्षा के छोटे बच्चो को भी बुला लिया गया । जब की उदयपुर के स्कूलों और छात्रावास में लगातार कोरोंना के विस्फोट हो रहे है । 

स्कूल प्रबंधको की ओर से लापरवाही भी नज़र आई जहाँ स्कूल में कुछ बच्चों ने तो मास्क भी नहीं पहना था वहीँ स्कूल में एक साथ 20 बच्चे साथ बैठें नजर आयें । जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं था। वहीँ तस्वीरो में नज़र आ रहा है की स्कूल वैन में भी बच्चे एक साथ बैठे हुए जहाँ सोशल डिस्टेंसिंग नदारद है।  वहीँ एसडीएम सौम्या झा की टीम स्कूल पहुंची तो बच्चो ने अपनी कक्षा से ऊपर की कक्षा में होना बताया।  इस पर अधिकारियो ने स्कूल संचालको को फटकार भी लगाईं। 

स्कूलों में बच्चों को बुलवाने की खबर मिलते ही एसडीएम गिर्वा सौम्या झा रेवेन्यू इन्स्पेक्टर वीएल पटेल सहित टीम स्कूल पहुँची। स्कूल संचालक अंकुर शर्मा को पूछताछ के समय छोटे बच्चों को बुलवाने का कारण पूछा । इसी के चलते स्कूल की ओर से अभिभावको को फ़ोन लगाया गया तो कई अभिभावक बच्चों को लेने भी पहुँच गए। 

चूँकि नियमानुसार सरकार ने केवल 9वी से 12वीं कक्षा के बच्चों को ही स्कूल बुलवाने के निर्देश दिए थे। और छोटे बच्चों की कक्षाओं को ऑनलाइन के ज़रिए सुचारु रुक से चलाने के निर्देश है। इन नियमों का उल्लघन होने पर एसडीएम झा ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को इस पर कार्यवाही के निर्देश दिए। 
 

इनका कहना है -
"स्कूल में छोटे बच्चों को बुलाया गया था जानकारी मिलने पर टीम पहुँची थी संचालक का कहना है की बच्चे केवल पेपर लेने अभिभावक के साथ आए है निरीक्षण कर मुख्य ज़िला शिक्षा अधिकारी को इसकी जानकारी दी गयी है ताकि आगे की कार्यवाई हो सके" - सौम्या झा (एसडीएम गिर्वा)
"स्कूल की फ़ोटो और वीडियोग्राफ़ी करवाई है । पूरी रिपोर्ट तैयार की गयी है जो ज़िला शिक्षा अधिकारी को सौंपी गयी है कोरोना काल में छोटे बच्चों को स्कूल में बुलाया गया था नियमानुसार यह ग़लत है" - वीएल पटेल (रेवेन्यू इन्स्पेक्टर ) 
"बच्चों को रोज़ाना नहीं बुलाया जाता है केवल अभिभावको के साथ ही बुलाया गया था हमने पूरी सुरक्षा के साथ उन्हें बुलाया था" - अंकुर शर्मा (स्कूल संचालक)

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal