उदयपुर का सिटी रेलवे स्टेशन बनेगा वर्ल्ड क्लास

उदयपुर का सिटी रेलवे स्टेशन बनेगा वर्ल्ड क्लास

तीन साल में वर्ल्ड क्लास बनेगा स्टेशन, नहीं होगी परेशानी

 
entry gate

उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए काम की शुरुआत 2 माह पहले ही हो चुकी है। ठेका कंपनी ने सेकंड गेट एंट्री के बाद अब प्लेटफार्म के मुख्य प्रवेश द्वार के सामने भी काम शुरू कर दिया है। इसके लिए प्लेटफॉर्म के प्रवेश द्वार के सामने के रोड को दोनों तरफ से टीन शेड लगाकर बंद कर दिया गया है। अब दोनों गेट से प्रवेश करने वाले वाहन प्लेटफॉर्म के मुख्य द्वार तक नहीं पहुंच पाएंगे।

इन्हें रेलवे पुलिस चौकी के सामने ही रोक दिया जाएगा। इसके बाद यात्रियों को प्लेटफार्म के प्रवेश द्वार तक पहुंचने के लिए लगभग 50 मीटर पैदल चलना होगा। बता दें कि स्टेशन की रेती स्टैंड की तरफ वाली सेकंड एंट्री पर दो माह पहले ही काम शुरू हो चुका है। इससे पहले इस एंट्री पर यात्रियों का प्रवेश बंद कर दिया गया था।

तीन साल में वर्ल्ड क्लास बनेगा स्टेशन, नहीं होगी परेशानी

क्षेत्रीय प्रबंधक बद्री प्रसाद स्वामी ने बताया कि अगले हिस्से में होने वाले सभी काम को पूरा होने में तीन साल का समय प्रस्तावित है। जिसमें पार्किंग, यात्रियों के लिए रेस्ट रूम समेत अन्य कई काम होंगे। निर्माण काम के चलते यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इसीलिए स्टेशन के अलग अलग हिस्से में अलग अलग एक-एक कर काम शुरू किया जा रहा है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal