नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ फिर की कार्यवाही


नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ फिर की कार्यवाही

10 ठेले किए जब्त
 
Nagar Nigam
आयुक्त ने दिए निर्देश।

उदयपुर नगर निगम द्वारा शहर में प्रतिदिन स्थाई एवं अस्थाई अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्रवाई की जाएगी। त्यौहार का समय को देखते हुए नगर निगम द्वारा यह आवश्यक कदम उठाए गए हैं। निगम आयुक्त राम प्रकाश ने शहर में किसी भी स्थान पर किए जा रहे स्थाई एवं अस्थाई अतिक्रमण को तुरंत हटाने के निर्देश दिए हैं।

नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि शहर में त्योहार के समय में आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के कई लोग आते हैं। शहर के मार्गो पर स्थाई एवं अस्थाई अतिक्रमण के कारण मार्ग बाधित रहता हैं इसको लेकर समय-समय पर आमजन द्वारा शिकायत की जाती है जिस पर निगम द्वारा कार्रवाई अमल में नहीं जाती है। अब राजस्व शाखा एवं अतिक्रमण शाखा को प्रतिदिन अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को देहलीगेट पुलिस कन्ट्रोल रूम से धानमण्डी पुलिस थाने तक सार्वजनिक सड़क पर ठेला चालको व दुकानो के आगे किये अतिक्रमण को नगर निगम पुलिस निरीक्षक मांगीलाल डांगी, राजस्व निरीक्षक विजय जैन एवं राहुल मीणा व पुलिस बल द्वारा हटाया गया। कार्यवाही के दौरान सार्वजनिक सड़क पर ठेलागाड़ी खडी कर सब्जी का व्यापार करने वाले व दूकानो के आगे सामान रखकर किये गये अतिक्रमण को हटाया गया।

सार्वजनिक सड़क पर ठेला चालको द्वारा अतिक्रमण से यातायात बाधित होने से आमजनता परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। राजस्थान नगर पालिका अधिनियम 2009 की धारा 245 के तहत सार्वजनिक सड़क पर ठेला गाड़ी खडी कर व्यवसाय करने पर सोमवार को 10 ठेला गाडी को जब्त किया गया। स्थानीय निवासीयो द्वारा इस क्षेत्र में सड़क पर आवागमन के बाधित होने की शिकायते प्राप्त हो रही थी। धानमण्डी क्षेत्र मे सड़क से अतिक्रमण हटाने से सड़क पर यातायात सुचारू एवं व्यवस्थित हुआ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal