चारे की गुणवत्ता को लेकर दिए सख्त निर्देश, ठेकेदार को दिया नोटिस


चारे की गुणवत्ता को लेकर दिए सख्त निर्देश, ठेकेदार को दिया नोटिस

निगम आयुक्त ने किया नंदी शाला का आकस्मिक निरीक्षण

 
umc

उदयपुर। नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत ने निगम द्वारा संचालित नंदी शाला का आकस्मिक निरीक्षण कर वहा दिखी अनियमितता को तुरंत सुधारने के निर्देश दिए।

नंदी शाला पर नगर निगम द्वारा शहर के विभिन्न हिस्सों एवं अन्य स्थानों से गोवंश पड़कर छोडा जाता है जिसका नगर निगम आयुक्त सायं काल आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे। निगम द्वारा गोवंश को रखने के लिए पूरी तरह समुचित व्यवस्था कर रखी है। आयुक्त ने 2 टीन शेड में जाकर वहां गोवंश के पानी पीने हेतु निर्मित कुंडियो का निरीक्षण किया साथ ही सूखा चारा एवं हरा चारा रखने के स्थान आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। 

निरीक्षण के दौरान ठेकेदार द्वारा भेजा गया सूखा चारा पूरी तरह गुणवत्तापूर्ण नहीं था इसको लेकर आयुक्त ने वहां कार्यरत कर्मचारियों को फटकार लगाई एवं उपस्थित सहायक अभियंता प्रवीण बंसल एवं आदित्य आमेटा को संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही करते हुए नोटिस जारी करने के आदेश दिए। आयुक्त ने सख्त लहजे में कहा कि अब से यदि गुणवत्ता पूर्ण चार प्राप्त नहीं हो तो ठेकेदार की धरोहर राशि को जब्त कर उसको ब्लैक लिस्ट कर दिया जाए। 

कंटीली झाड़ियों को हटाए

निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत को कंटीली झाड़ियां दिखाई दी, जिस पर आयुक्त ने इन झाड़ियां को हटाने के निर्देश दिए। गोवंश द्वारा कई बार इन झाडियो को खा लिया जाता है जिससे वह विभिन्न बीमारियों से ग्रसित हो जाते हैं इसलिए इन झाड़ियां को तुरंत हटाने के निर्देश जारी किए।

नंदी शाला में बढ़ाई जाएगी श्रमिकों की संख्या

नगर निगम आयुक्त को निरीक्षण के दौरान संज्ञान में आया कि वर्तमान में यहां पर 167 गोवंश रखे हुए हैं और चार श्रमिक उनके देखरेख हेतु नगर निगम द्वारा लगाए गए हैं, लेकिन व्यवस्था को और अधिक सुचारु करने के लिए आयुक्त ने अतिरिक्त पांच श्रमिक और लगाने के निर्देश दिए जिससे वहां पर किसी भी प्रकार की कोई भी अव्यवस्था नहीं हो।

लोहे के एंगल हुए चोरी

नगर निगम अधिकारी प्रवीण बंसल एवं आदित्य आमेटा ने निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त मालावत को अवगत कराया की कुछ समय पूर्व निगम द्वारा करवाई गई तार की फेंसिंग से अज्ञात चोरों द्वारा 7 एंगल चोरी कर दिए है जिसकी एफआईआर संबंधित पुलिस थाने नाई में दर्ज करवाई गई है। इस पर आयुक्त ने भविष्य में इसकी पुनरावती नहीं हो इसको लेकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

संपर्क सड़क को किया जाएगा दूरस्त

नगर निगम आयुक्त ने मुख्य मार्ग से नंदी शाला तक संपर्क सड़क खराब होने के कारण हो रही अव्यवस्था को लेकर जल्द ही संपर्क सड़क को दुरुस्त करने के निर्देश दिए है। अब जल्द ही पक्की सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ करवाने की आवश्यक कार्यवाही शुरू की जाएगी जिससे वर्षा काल में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal