घर बैठे करें मोबाइल ऐप से शिकायत, उदयपुर नगर निगम ने लॉंच की मोबाइल ऐप

घर बैठे करें मोबाइल ऐप से शिकायत, उदयपुर नगर निगम ने लॉंच की मोबाइल ऐप 

ऐप को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर के सर्च पर जाकर 'Udaipur Nagar Nigam' लिख कर सर्च करें डाउनलोड 

 
nagar nigam

इससे न केवल जनता को निगम ऑफिस के चक्कर काटने से निजात मिलेगी अपितु जनता के काम भी समयबद्ध तरीके से संपादित किये जा सकेंगे

उदयपुर की जनता को सफाई, सड़क और स्ट्रीट लाइट के मुद्दे पर बार-बार निगम के चक्कर काटने से बचाने के लिए और एक व्यवस्था मूलक सिस्टम लाने की कवायद में मोबाइल ऐप बनवायी गई है  जिसका उद्घाटन आज महापौर गोविन्द सिंह टाँक, उपमहापौर पारस सिंघवी और नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ के कर कमलों द्वारा किया गया।
 
उपमहापौर पारस सिंघवी ने बताया कि उदयपुर नगर निगम नाम की इस मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से इंस्टॉल किया जा सकता है और घर बैठे निगम से जुड़ी शिकायत जैसे नाली जाम, सड़क पर कचरा, स्ट्रीट लाइट बन्द होना, सड़क पर खःड्डे इत्यादि अनेक समस्याओं को निगम के संबंधित अधिकारी और कर्मचारी तक पहुँचाया जा सकता है।

ऐप को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर के सर्च पर जाकर 'Udaipur Nagar Nigam' लिख कर सर्च कर इसे आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है या नीचे दिए गए लिंक को क्लिक कर डाउनलोड कर सकते है। https://play.google.com/store/apps/details?id=org.udaipurmc.app

इससे न केवल जनता को निगम ऑफिस के चक्कर काटने से निजात मिलेगी अपितु जनता के काम भी समयबद्ध तरीके से संपादित किये जा सकेंगे।   महत्वपूर्ण बात ये है कि समस्या समाधान होने पर शिकायत कर्ता तक सूचना तुरन्त ऑनलाइन पहुँच जाएँगी और सिटिज़न इसकी रेटिंग भी दे सकते है। इसके साथ अमुक वार्ड से संबंधित सारी समस्याओं का विवरण पार्षद लॉगिन में भी दिखाई देता है जिससे वार्ड में होने वाली समस्त समस्याओं की जानकारी पार्षद को भी मिल सकेगी।

इस ऐप्प में सिटिज़न लॉगिन के साथ कर्मचारी लॉगिन, विभागाध्यक्ष लॉगिन, पार्षद लॉगिन भी है। ऐप्प में समस्या के फोटो के साथ इसकी लाइव लोकेशन भी स्वतः मिल जाती है। इसके अलावा ऐप के माध्यम से वार्ड वार, विभाग वार, कर्मचारी वार और समस्या वार ये भी पता चल जाता है कि किस वार्ड की क्या स्थिति है, कितनी समस्याओं को निराकरण हो गया और कितनी बाकी चल रही है।

इसके साथ ही विभिन्न तरीके के आवेदन फार्म डाऊनलोड के साथ विभिन्न आवश्यक फ़ोन नंबर्स, पार्षद जानकारी और शहर के विभिन्न इलाकों के तापमान, हुमेडिटी और एयर क्वालिटी की लाइव और लेटेस्ट जानकारी भी मिलती है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal