टीकाकरण के दौरान बेदला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा

टीकाकरण के दौरान बेदला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा

सरपंच द्वारा बैकडोर से कुछ लोगो को लाइन तोड़कर टीका लगवाने पर भड़के लोग 

 
PHC bedla

पीएचसी इंचार्ज शेखावत ने सरपंच और उसके समर्थको द्वारा पीएचसी पर किये गए दुर्व्यवहार की शिकायत सीएमएचओ से की है।

उदयपुर 12 जून 2021। शहर से सटे बेदला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आज उस समय हंगामा हो गया जब शांतिपूर्ण तरीके से वैक्सीनेशन चल रहा था। इसी दौरान सरपंच निर्मला प्रजापत और उनके चहेतों द्वारा बैक डोर से अपने मिलने वालों को टीकाकरण के लिए भेजा जा रहा था। 

पीएचसी इंचार्ज जया शेखावत ने जब इसका विरोध किया तो मामला गरमा गया। अव्यवस्था को देखते हुए पीएचसी इंचार्ज ने वैक्सीनेशन रूम पर ताला लगाकर बंद कर दिया और सुखेर पुलिस को मौके पर बुलाया। 

इधर ग्रामीणों का आरोप है कि वे सुबह से कड़ी धूप के बीच लाइनों में लगे हुए हैं लेकिन अभी तक उन्हें वेक्सीन नहीं लग पाई है। वही सरपंच के दबाव में बाहर से आने वाले लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। 

सूचना मिलने पर बड़गांव पंचायत समिति के उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ और पुलिस मौके पर पहुंची और समझाइश कर मामला शांत कराया। राठौड़ ने ब्लॉक् सीएमएचओ गणपत चौधरी से बात कर वेक्सीनेशन सेंटर का ताला खुलवाया । 

आपको बता दें कि आज बेदला पीएचसी में 200 लोगों को टीका लगना है लेकिन अव्यवस्था के कारण सैंकड़ो ग्रामीण कड़ी धूप में अभी भी अपनी बारी का इंतजार कर रहे है। जब ब्लॉक सीएमएचओ फोन पर जानकारी मांगने पर बताया कि सरपंच निर्मला प्रजापत और पीएचसी इंचार्ज के बीच कहासुनी हो गई थी उसी को देखते हुए करीब एक घण्टे के लिए वेक्सिनेशन रोका गया। 

इधर पीएचसी इंचार्ज शेखावत ने सरपंच और उसके समर्थको द्वारा पीएचसी पर किये गए दुर्व्यवहार की शिकायत सीएमएचओ से की है। शेखावत ने बताया कि सरपंच निर्मला द्वारा कल भी बैकडोर से अपने मिलने वाले लोगो के टीके लगवाए गए थे।  आज जब वापस इसी तरह का कार्य सरपंच एव उसके चहते कर रहे थे तभी पीएचसी स्टाफ और लोगो ने इसका विरोध कर दिया।  सरपंच निर्मला अपने चहेतों लोगो के साथ व्यवस्था बनाने की बात को लेकर बैकडोर से अपने लोगो के टीके लगवा रही थी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal