दूसरे चरण में फिर से शुरु किया गया वैक्सीनेशन

दूसरे चरण में फिर से शुरु किया गया वैक्सीनेशन

सीएचसी बड़गांव में वैक्सीनेशन के दौरान पहुंचे डॉ दिनेश खराड़ी

 
दूसरे चरण में फिर से शुरु किया गया वैक्सीनेशन

वैक्सीनेशन के बाद साइडइफेक्ट या अन्य कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर कंट्रोल रूम के नंबर 6367304312 और सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी के मोबाइल नंबर 9116003775 पर सीधे संपर्क कर सकते है

उदयपुर, 18 जनवरी 2021 कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत सोमवार को स्वास्थ्य कमियों का टीकाकरण किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने सोमवार को कोविड-19 वैक्सीनेशन साइट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़गांव का दौरा किया।

विजिट के दौरान उन्होंने टीकाकरण स्थल पर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं टीकाकरण कर रही टीम से टीकाकरण संबंधित विषयों पर सवाल किए। उन्होंने वैक्सीनेशन टीम को टीका लगाते वक्त आवश्यक सावधानियां बरतने, कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन करने, सभी लाभार्थियो का  वेरिफिकेशन कोविन एप पर पूर्ण रूप से करने हेतु भी निर्देशित किया। डॉ. खराड़ी ने टीकाकरण हेतु आए  हेल्थ वर्कर्स से भी संवाद कर टीका लगवाने के पश्चात हो रहे स्वास्थ्य अनुभव के बारे में जाना। विजिट के दौरान उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थित चिकित्सकों एवं ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित हो कि सभी लाभार्थियों को 1 दिन पूर्व ही टीकाकरण की सूचना भिजवा दी जाए ताकि अधिक से अधिक लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा सके एवं टीकाकरण के दौरान व्यवस्थाएं ऐसी हो कि अस्पताल का दैनिक कार्य प्रभावित नहीं हो और अस्पताल आने वाले रोगियों को किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

विजिट के दौरान आरसीएचओ डॉ अंकित जैन, डब्लयूएचओ के एसएमओ डॉ अक्षय व्यास, खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी बड़गाँव डॉ गणपत चौधरी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर चिन्हित 9 सेशन साइट्स पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों के वैक्सीनेषन का लक्ष्य रखा गया। इनमें आरएनटी मेडिकल कॉलेज  में साइट 1 एसएसबी पर 96, जिला चिकित्सालय चांदपोल में 75, सेटेलाइट हॉस्पीटल सेक्टर 6 में 100, एएनएमटीसी सलूम्बर में 100, सीएचसी नाई में 80, सीएचसी मावली में 100, सीएचसी भीण्डर में 84, यूसीएचसी भुवाणा में 47 व यूपीएचसी हाउसिंग बोर्ड सेक्टर 14 में 80 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। इस प्रकार इन 9 साइट्स पर 900 में से 762 हेल्थ वर्कर ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

सीएचसी नाई पर हुआ शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर सोमवार को चिन्हित 9 सेशन साइट्स पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया। इसमें सीएचसी नाई पर शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ। डॉ. खराड़ी ने बताया कि प्राप्त आंकड़ो के अनुसार आरएनटी मेडिकल कॉलेज में साइट 1 एसएसबी पर 59, जिला चिकित्सालय चांदपोल में 34, सेटेलाइट हॉस्पीटल सेक्टर 6 में 58, एसडीएच सलूम्बर में 61, सीएचसी नाई में 100, सीएचसी मावली में 82, सीएचसी भीण्डर में 77, यूसीएचसी मादड़ी में 74 व सीएचसी बड़गांव में 90 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। इस प्रकार इन 9 साइट्स पर 900 में से 635 हेल्थ वर्कर ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal