सिटी पैलेस में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में अरबन स्केचर्स की ओर से उकेरे विभिन्न दृश्य

सिटी पैलेस में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में अरबन स्केचर्स की ओर से उकेरे विभिन्न दृश्य

सिटी पैलेस संग्रहालय में 28 से अधिक कलाकारों ने मन-मोहक दृश्यों को पेपर और केनवास पर उतारा
 
city palace

उदयपुर 12 अगस्त 2023। महाराणा मेवाड़ चैरिटेबल फाउण्डेशन, उदयपुर की ओर से 77वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में दिनांक 12 अगस्त से 15 अगस्त 2023 तक सिटी पैलेस, उदयपुर तिरंगे प्रकाश से जगमग रहेगा। कला एवं कलाकारों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित विभिन्न आयोजनों में आज अरबन स्केचर्स, उदयपुर की ओर से सिटी पैलेस संग्रहालय में 28 से अधिक कलाकारों ने मन-मोहक दृश्यों को पेपर और केनवास पर उतारा।

city palace

महाराणा मेवाड़ चैरिटेबल फाउण्डेशन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी भूपेन्द्र सिंह आउवा ने बताया कि फाउण्डेशन प्रतिवर्ष ऐसे कई कार्यक्रम आयोजित करता है। इस बार आजादी के महोत्सव के तहत देश-विदेश के पर्यटकों के सम्मुख कलाकारों को अपनी कला प्रदर्शित हेतु मंच प्रदान किया। जिसमें उदयपुर के अरबन स्केचर्स ग्रुप के कलाकारों ने सिटी पैलेस संग्रहालय के विभिन्न हिस्सों एवं दृश्यों को पेपर और केनवास पर उतारा तो कुछ कलाकारों ने तिरंगे के रंगों में अपनी कलाकृतियों को रंगा। 

यह आयोजन पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र, उदयपुर के सहयोग से आयोजित हुआ। वेस्ट जोन कल्चर सेंटर की डायरेक्टर किरण सोनी गुप्ता ने स्वयं कलाकारों संग भाग लेकर कलाकारों का उत्साह बढ़ाया।

उदयपुर के अरबन स्केचर्स गु्रप के सुनील लढ्ढा ने कलाकारों की कला को निहारा और सभी का मनोबल बढ़ाया साथ ही सिटी पैलेस संग्रहालय का भ्रमण कर इसे विश्व की सुन्दरतम ऐतिहासिक धरोहर बताया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal