Drinking Water Scarcity :पेयजल की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी


Drinking Water Scarcity :पेयजल की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी 
 

समस्या का निवारण नहीं हुआ तो होगा उग्र आंदोलन 


 

 
Protest

उदयपुर 2 मई 2024 - ज़िले के मनवाखेड़ा गांव के लोगों ने बड़े आंदोलन (Protest) की पूरी तैयारी कर ली है। साथ ही चेतवानी देते हुए सम्बंधित विभाग को आगाह भी किया है। 

दरअसल इन दिनों बढ़ती गर्मी के साथ पेयजल आपूर्ति ढंग (scares water supply) से नहीं होने के कारण मनवाखेड़ा के लोग बहुत परेशान है। पेयजल (Drinking water supply) की समस्या को लेकर मेवाड़ किसान संघर्ष समिति ने आन्दोलन करने का निर्णय लिया है। 

ग्राम पंचायत मनवाखेडा में एक बैठक के दौरान फैसला लिया गया कि अगर पानी की समस्या का समाधान 10 मई तक नही हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। साथ ही विभाग का घेराव करने की रणनीति भी बनाई गई। 10 मई को गांव वाले विशाल पदयात्रा (Padyatra) के साथ पटेल सर्कल स्थित जल स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (Public Health Engineering Department) का घेराव करेंगे। साथ ही रोजाना नुक्कड़ सभा के माध्यम से पानी की समस्या से जूझ रहे लोगों को इस आन्दोलन से जोड़ा जाएगा।

मेवाड़ किसान संघर्ष समिति के संयोजक विष्णु पटेल ने कहा कि यह क्षेत्र जिला मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर दूर है फिर भी यहां प्रशासन इस विषय पर गंभीरता से विचार नहीं कर रहा है। इससे यहां के निवासी काफी परेशान हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal