पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज होने पर हुआ उग्र प्रदर्शन

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज होने पर हुआ उग्र प्रदर्शन 

कोर्ट चौराहा हुआ जाम 

 
Protest Dhirendra Shastri FIR Udaipur, Udaipur Hate Speech

उदयपुर में बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने पर मामले दर्ज करने और इसी मामले में कुम्भलगढ़ में बदमाशी करने के आरोप में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 5 युवकों को पुनः छोड़ने की मांग को लेकर शनिवार को विभिन्न हिन्दू संगठनो ने शहर के कोर्ट चौराहे पर और कलक्ट्री के बाहर जाम कर प्रदर्शन किया। 

इस मौके पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी अपने हाथो में भगवा झंडे लिए कलक्ट्री के बाहर पहुंचे और नारेबाजी करते हुए शास्त्री के खिलाफ मामला हटाने और कुम्भलगढ़ में गिरफ्तार 5  युवकों को रिहा करने की मांग करने लगे। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की और पुलिस द्वारा लिए गए एक्शन की निंदा की। 

घटना की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल एसपी शहर चंद्रशील ठाकुर, डिप्टी तपेंद्र मीणा और 5 थाने के थानाधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। दरअसल गुरुवार 23 मार्च 2023 की बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री भारतीय नव-वर्ष के उपलक्ष पर उदयपुर आए थे, इस दौरान उन्होंने प्रताप गौरव केंद्र विजिट की थी और उसके बाद शहर के बीच स्थित गाँधी ग्राउंड में आयोजित जनसभा को सम्बोधित किया था। 

अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने कुछ ऐसी बाते कहीं जिसे पुलिस ने भड़काऊ मानते हुए उनके खिलाफ संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था, इसी के साथ राजसमंद की केलवा थाना पुलिस ने कुम्भलगढ़ में बदमाशी करने को लेकर 5 युवकों को गिरफ्तार किया था। इसी को लेकर हिन्दू संगठनों ने शनिवार को प्रदर्शन किया और शास्त्री के खिलाफ दर्ज किये गया मामले को हटाने की मांग की। 

इस मौके पर मेवाड़ क्षत्रिय महा सभा के उदयपुर शहर अध्यक्ष चंद्रवीर सिंह करेलिया ने कहा की बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री द्वारा यह कहा था की महाराणा प्रताप की जन्म स्थली  कुम्भलगढ़ पर भगवा झंडा क्यों नही फहराया जाता है, उन्होंने कोई आपत्तिजनक टिपण्णी नहीं की गई थी, महाराणा प्रताप के सेनापति मुस्लिम थे ये बात सभी जानते हैं,जब 36 कौमों को कोई आपत्ति नहीं है तो फिर क्या ये एक राजनितिक  निर्णेय था, क्या मुख्य मंत्री अशोक गहलोत की तरफ से दबाव था जो शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया ?

करेलिया ने कहा की आज तो केवल ज्ञापन ही दिया जा रहा है लेकिन आगे भी अगर सामाजिक समरस्ता को चोट पहुँचती है पुलिस और प्रशासन को इसमें संज्ञान लेते हुए उचित कदम उठाना होगा, उन्होंने कहा की इसे एक चेतावनी समझा जाए। 

मेवाड़ क्षत्रिय महासभा उदयपुर के संघठन मंत्री जितेंद्र सिंह चुण्डावत ने कहा की भगवा झंडा फहराने की बात किसी मस्जिद या मंदिर के लिए नहीं कही गई थी जैसे राम भगवन की जन्म भूमि अयोध्या में भगवा झंडा लहराया था वैसे ही महाराण प्रताप की जन्म भूमि कुम्भलगढ़ पर भी भगवा झंडा लहराएगा। उन्होंने कहा की भगवा झंडा लहराने से उन्हें कोई ताकत नहीं रोक सकती। उन्होंने टिपण्णी करते हुए कहा की कुम्भलगढ़ तो सिर्फ झांकी है चित्तोड़ अभी बाकी है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal