मानव श्रृंखला से बनाया निर्वाचन चिन्ह, ई-मित्र भी जगाएंगे मतदान की अलख

मानव श्रृंखला से बनाया निर्वाचन चिन्ह, ई-मित्र भी जगाएंगे मतदान की अलख

मतदाता जागरूकता अभियान

 
voters

उदयपुर, 28 अक्टूबर 2023 । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल के निर्देशन में नित नए नवाचार किए जा रहे हैं। इसी क्रम में स्वीप टीम उदयपुर के तत्वावधान में शुक्रवार को भंडारी दर्शक मंडप उदयपुर के स्टेडियम में महिलाओं के सहयोग से जागरूकता कार्यक्रम हुआ।

voters

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी आदि महिला कार्यकर्ताओं ने मानव श्रृंखला से भारतीय चुनाव चिन्ह का इमेज फॉरमेशन किया। साथ ही मतदाता जागरूकता रैली निकाली। कार्यक्रम में स्वीप प्रभारी कीर्ति राठौड़ ने सभी महिला कार्यकर्ताओं की चुनाव चिन्ह बनाने में सराहना के साथ ही सभी को अपने-अपने कार्य क्षेत्र में अधिक से अधिक मतदान करवाने एवं किशोरी बालिकाओं को पहली बार चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करने को कहा।

महिला अधिकारिता उपनिदेशक संजय जोशी ने सभी महिलाओं से लोकतंत्र के प्रति सक्रिय भागीदारी निभाने  का आह्वान किया। स्वीप सह प्रभारी पुनीत शर्मा ने महिला एवं बाल विकास विभाग की समस्त महिला कार्यकर्ताओं से मतदाताओं को मतदान करने, अपना नाम वोटर लिस्ट में चेक करने, वोटर हेल्पलाइन ऐप सक्षम एप ,सी विजिल एप, 1950 पर एमसीसी संबंधित शिकायत, केवाईसी ऐप, सक्षम ऐप, फॉर्म 80 डी एवं 80 वर्ष से अधिक मतदाता व विशेष दिव्यांग जनों के लिए घर से मतदान करने संबंधी जानकारी देने को कहा। कार्यक्रम में जिला समन्वयक डॉ देवीलाल गर्ग, जिला अम्बेसडर कुलदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

voters

दूसरी ओर ईआरओ 153 उदयपुर शहर स्वीप टीम द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु राबाउमावि महिला मंडल की छात्राओं को अधिक से अधिक मतदान करने एवं करवाने के लिए प्रेरित किया और शपथ दिलाई। 

अब ई-मित्र भी जगाएंगे मतदान की अलख, मेवाड़ एजुकेशन के अंतर्गत राज्य के 15 जिलों के 3200 ईमित्र सेवा केन्द्रों से गूंजेगा- म्हाणो केणो-वोट देणो

अब राज्य के ईमित्र सेवा केन्द्र भी मतदाता जागरूकता अभियान की अलख जगाएंगे। निर्वाचन विभाग के साझे में मेवाड़ एजुकेशन उदयपुर के अंतर्गत आने वाले सभी ई-मित्र सेवा केन्द्र संचालक अपने यहां आने वाले नागरिकों से मतदान अवश्य करने की अपील करेंगे। इस अभियान का आगाज शुक्रवार को उदयपुर जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद पोसवाल द्वारा पोस्टर विमोचन के साथ हुआ।

voters

इस अवसर पर एडीएम सिटी राजीव द्विवेदी सांख्यिकीय विभाग के संयुक्त निदेशक पुनीत शर्मा, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की संयुक्त निदेशक शीतल अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। मेवाड़ एजुकेशन के प्रबंधन निदेशक मेवाड़ एजुकेशन सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत एक एलएसपी है जिसके अंतर्गत राज्य के 15 जिलों में 3200 ई-मित्र सेवा केन्द्र है। मेवाड़ एजुकेशन ने इस बार ई-मित्र सेवा केन्द्रों के माध्यम से मतदान को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता अभियान की पहल की है।

इस अभियान के तहत मेवाड़ एजुकेशन परिवार की ओर से ई-मित्र सेवा केन्द्रों पर मतदान अवश्य करने के संदेश वाले पोस्टर, बैनर इत्यादि लगाए जाएंगे, साथ ही केन्द्र पर कार्यरत साथी वहां आने वाले सभी नागरिकों से मतदान अवश्य करने की अपील करेंगे। डिजिटल प्लेटफार्म पर भी मतदान जागरूकता के संदेश प्रसारित किए जाएंगे। पोस्टर विमोचन के अवसर पर मेवाड़ एजुकेशन परिवार के पीयूष माहेश्वरी, पंकज माली, पीयूष औदिच्य, प्रतीक पालीवाल, जितेन्द्र कुमार पारगी, प्रहलाद रेगर, शैफाली प्रजापत, विजयलक्ष्मी नगारची उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal