पैदल हज़ यात्रा पर निकले शिहाब चित्तुर की राजस्थान में एंट्री

पैदल हज़ यात्रा पर निकले शिहाब चित्तुर की राजस्थान में एंट्री

8640 किमी की पैदल यात्रा कर पहुंचेंगे मक्का शरीफ, कई देशों से गुजरेंगे पैदल

 
latif

उदयपुर। जून माह में केरल के मन्नपुराम से पैदल हज पर निकले युवा शिहाब चित्तुर राजस्थान की धरती पर प्रवेश कर गए है। आज सुबह राजस्थान बॉर्डर में एंट्री के साथ उन्होंने गुजरात के लोगों द्वारा जगह जगह किये गए उनके इस्तकबाल को लेकर अपने एकाउंट पर लिखा- "वी मिस गुजरात पीपल" 

शिहाब राजस्थान सहित देश के कई राज्यों से गुजरते हुए पाकिस्तान, ईरान, इराक़, कुवैत होते हुए मक्का शरीफ पहुँचेंगे। वे रोज 25 किमी का पैदल सफर तय कर रहे है। यह उनका बचपन का सपना है कि वो पैदल हज करें और इसी ख्वाहिश को पूरा करने इस यात्रा की शुरुआत की।

इस यात्रा की अनुमति के लिए उन्होंने नई दिल्ली में एमबीसी व सभी देशों से बात की। करीब छह माह की मेहनत के बाद उन्हें इसकी स्वीकृति मिली और जून में उन्होंने अपना सफर शुरू कर दिया। शिहाब आज सोशल मीडिया पर बहुत ट्रेंड कर रहे है और हर तबके के लोग उनकी इस यात्रा को लेकर उनका दिल से इस्तक़बाल कर रहे है। 21वी सदी के ये भारत के पहले व्यक्ति है जो पैदल हज पर निकले है। वे आठ माह तक पैदल चलते हुए 2023 के हज में शामिल होंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal