उदयपुर संभाग में दो दिन तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी

उदयपुर संभाग में दो दिन तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी

चक्रवाती तूफान तौउते का असर

 
उदयपुर संभाग में दो दिन तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी

तौउते से निपटने के लिए प्रशासन तैयार

उदयपुर, 16 मई  2021। अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौउते के प्रभाव से उदयपुर संभाग में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 18 और 19 मई को उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ अत्यंत भारी बारिश की संभावना है। आज दोपहर में तेज़ गर्मी के बाद उदयपुर शहर में शाम को बरसात भी हुई। अगले दो दिनों में मौसम का मिजाज़ इसी तरह रहने की सम्भावना है।  

मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के पूर्वानुमान के अनुसार उदयपुर संभाग को रेड जोन में रखा गया है। मौसम केन्द्र जयपुर के प्रमुख राधेश्याम शर्मा ने बताया कि उदयपुर संभाग में चक्रवाती तूफान तौउते की वजह से सोमवार को 40-50 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार की हवाओं के साथ हल्के से मध्यम बारिश तथा एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। 18 मई, मंगलवार और 19 मई, बुधवार को इस सिस्टम का सर्वाधिक असर देखने को मिलेगा।

तौउते से निपटने के लिए प्रशासन तैयार

अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौउते की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी पूरी तैयारी कर ली है। जिला कलक्टर चेतन देवड़ा की अध्यक्षता में रविवार को चक्रवाती तूफान के मद्देनजर एक आपातकालीन बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में संभावित आपातकालीन परिस्थितियों पर चर्चा की गई। 

एडीएम प्रशासन ओ.पी. बुनकर ने बताया कि चक्रवाती तूफान की वजह से किसी भी तरह की हानि को रोकने और त्वरित कार्यवाही के लिए जिला कलक्टर के निर्देशानुसार कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जो 24 घंटे काम करेगा। चक्रवाती तूफान तौउते की वजह से उत्पन्न किसी भी आपातकालीन परिस्थिति में कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0294-2414620 पर संपर्क किया जा सकता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal