सिटी पैलेस के ऐतिहासिक दरबार हॉल में साध्वी ऋतंभरा का भव्य स्वागत

सिटी पैलेस के ऐतिहासिक दरबार हॉल में साध्वी ऋतंभरा का भव्य स्वागत

लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ द्वारा साध्वी ऋतंभरा का स्वागत और सम्मान किया गया

 
city palace

उदयपुर 11 अप्रैल 2023 । राष्ट्रीय संत साध्वी ऋतंभरा आज से चार दिवसीय प्रवास के तहत उदयपुर पहुंची। उदयपुर पहुंचने पर सबसे पहले मेवाड़ पूर्व राज परिवार की ओर से सिटी पैलेस के ऐतिहासिक दरबार हॉल में साध्वी ऋतंभरा का भव्य स्वागत कार्यक्रम रखा गया। पूर्ण विधि-विधान और मंत्रोच्चार के साथ कई पंडितों की मौजूदगी में पूर्व राजपरिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ द्वारा साध्वी ऋतंभरा का स्वागत और सम्मान किया गया। 

मेवाड़ी परंपरा से साध्वी ऋतंभरा का स्वागत हुआ, इस दौरान वात्सल्य सेवा समिति उदयपुर के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। स्वागत कार्यक्रम के बाद साध्वी ऋतंभरा से पूर्व राजपरिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने भी लंबी मंत्रणा की और राम मंदिर आंदोलन से लेकर वात्सल्य सेवा समिति के कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा हुई। 

इस दौरान साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि मेवाड़ के महान महाराणा रहे महाराणा प्रताप और उनके वंश के चलते ही हिंदू समाज आज इस स्वरूप में है। साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि मेवाड़ की इस पावन भूमि पर आकर काफी गोरांवित हु और पूर्व राजपरिवार के लक्ष्यराज सिंह के भावों को देखकर काफी चमत्कृत हूं। 

वहीँ साध्वी ऋतंभरा से भावपूर्ण मुलाकात के बाद लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने कहा कि 1500 सालों से मेवाड़ साधु-संतों के आदर सत्कार की परंपराओं का निर्वहन कर रहा है, यही नहीं उन्होंने युवा पीढ़ी से भी उम्मीद की है कि वह भी ज्यादा से ज्यादा भारतीय पौराणिक संस्कृति के प्रति प्रेरित होंगे। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal