कब भर पाएंगे शहर के गड्डे

कब भर पाएंगे शहर के गड्डे

यह तस्वीरें उन गड्डो की है, जहाँ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कोई कार्य नहीं चल रहा

 
udaipur

अभी तो मानसून शुरू भी नहीं हुआ और शहर की सड़को का हाल बेहाल

मानसून के मौसम में लेकसिटी में घूमने निकले है तो संभल कर चलिएगा। लेकसिटी स्मार्ट शहरों की लिस्ट में आता है लेकिन यहां की सड़को हाल देखकर लगता है कि स्मार्ट सिटी के नाम पर केवल दिखावा ही किया जा रहा है। 

बारिश में सड़क जगह-जगह से टूटी हुई है। उस पर एलिवेटेड सड़क निर्माण कार्य को लेकर लगाए गए बैरियर गड्ढे। सड़को पर गड्ढे होने के कारण पैदल राहगीर व दुपहिया वाहन चालकों के लिए मुसीबत बना हुआ है। 

delhi gate udaipur

शहर के मुख्य मार्ग देहली गेट, हाथीपोल, चेतक सर्कल मार्ग पर जगह-जगह सड़को पर गड्ढे हो रहे है। देहली गेट मार्ग पर तो डेढ़ फीट तक बन चुके है। जो बारिश का पानी भरने के बाद जानलेवा साबित हो सकते है। जबकि यहाँ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कोई कार्य नहीं चल रहा है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत होने कार्यो के कारण हुए गड्डो की बात नहीं की जा रही है। उनके हाल तो L&T के रहमो करम पर निर्भर है। 

chetak road udaipur

इससे साफ दिखता है कि जब ये सड़के बनाई जा रही थी। तब इंजीनियर ने गुणवत्ता पर ध्यान ही नहीं दिया। सड़क का निर्माण शुरु होने पर ही निगम इंजीनियरों को इस्तेमाल होने वाली सामग्री की जांच करनी चाहिए।  इंजीनियर और ठेकेदारों के गठबंधन से शहर की सड़को का हाल सर्वविदित है।

udaipur

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal