खेत किनारे लग रही तारबंदी में फंसा जंगली रीछ

खेत किनारे लग रही तारबंदी में फंसा जंगली रीछ

बड़गांव थाना क्षेत्र के कुमावतो का गुड़ा गांव की घटना

 
reech

उदयपुर।  ज़िले के बड़गांव थाना क्षेत्र के गोगुंदा के कड़िया ग्राम पंचायत के कुमावतो का गुड़ा गांव में एक जंगली रीछ खेत किनारे बंधे तार के जाल में फंस गया, जिससे पूरे क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई । 

स्थानीय सरपंच महेंद्र सिंह चारण ने बताया कि सुबह ग्रामीण खेतों पर काम कर रहे थे इसी दौरान एक रीछ दोड़ता हुआ आया और खेतों के किनार पर लगी तार की जालियों में बुरी फंस गया। जिस पर खेतों पर काम कर रहे हैं लोगों में अफरा तफरी मच गई और ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई। 

reech

सूचना मिलते ही स्थानीय सरपंच महेंद्र सिंह चारण मौके पर पहुंचे। सरपंच की सूचना पर बड़गांव थाने के ईसवाल चौकी के एएसआई अमर सिंह सहित जाब्ता वह वन विभाग क्षेत्रीय वन अधिकारी सुरेंद्र सिंह शेखावत सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रीछ को तार से निकालने के भरसक का प्रयास किये। लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

क्षेत्रीय वन अधिकारी ने उदयपुर क्षेत्रीय वन अधिकारी वन्य जीव उदयपुर गजेंद्र सिंह व शूटर डीपी सिंह को सूचना दी जिस पर टीम मौके पर पहुंची और शूटर डीपी सिंह ने रीछ को ट्रेंकुलाइज किया। जिसके  बाद ग्रामीणों की जान में जान आई। और वन विभाग के अधिकारियों ने रीछ को रेस्क्यू किया और उदयपुर सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क लेकर गए जहां उपचार के बाद उसे देर शाम कुंभलगढ़ के जंगलों में छोड़ने की बात बताई जा रही हैं। 

इस दौरान ईसवाल चौकी के मनोहर सिंह, हिमांशु, यश, फतेह सिंह, सतीश, रतनलाल व वन विभाग टीम के अशोक जोशी, गिरधारी सिंह राणावत, लाल सिंह चौहान नाका बरोडिया, मयूर पाटीदार, कल्पेश गायरी, विमल मेनारिया व वाहन चालक प्रभु लाल सहित गांव के ग्रामीण मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal